अब सीधे घर बैठे हो रही डीजल की डिलीवरी

- भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड ने शहर के दो पेट्रोल पंपों से की शुरूआत
- 20, 40, 60 और 80 लीटर की जेरी कैन में पैक करके डिलीवरी के समय सील नंबर का मिलान करके दिया जा रहा डीजल

By: Narendra Kuiya

Published: 11 Oct 2021, 09:44 AM IST

ग्वालियर. अभी तक खाने-पीने, कपड़े, किराना सहित दूसरे सामान की ही होम डिलीवरी होती थी लेकिन अब डीजल की भी होम डिलीवरी की जा रही है। घर बैठे डीजल भेजने की सुविधा पेट्रोलियम कंपनी भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड की ओर से इसी महीने से प्रारंभ की गई है। शहर के कलेक्ट्रेट रोड पर वैश्य एंड मुखर्जी और कंपू स्थित सुविधा फ्यूल ने फिलहाल ये नई सुविधा प्रारंभ की है। घर बैठे ईंधन की सुविधा के लिए कोई अतिरिक्त शुल्क भी नहीं लिया जा रहा है। डीजल को फायर प्रूफ जेरी कैन में पैक करके डिलीवर किया जा रहा है। इसके लिए ग्राहक को कम से कम 20 लीटर डीजल खरीदना पड़ता है और ये कैन 20, 40, 60 और 80 लीटर की मात्रा में उपलब्ध हैं। डीजल की होम डिलीवरी की सुविधा से वाहनों, छोटे उद्योगों, मॉल, अस्पतालों, बैंकों, निर्माण स्थलों, किसानों, मोबाइल टावरों, शिक्षा संस्थानों के साथ-साथ छोटे उद्योगों को फायदा मिलेगा।


ऐसे भेजा जाता है डीजल
घर बैठे डीजल मंगवाने के लिए ग्राहक को पंप डीलर के मोबाइल नंबर पर फोन करके ऑर्डर बुक करना पड़ता है। पंप डीलर को जितनी मात्रा का डीजल बुक किया जाता है वह उसे विस्फोटक विभाग की ओर से प्रमाणित जेरी कैन में भरने के बाद सील कर दी जाती है और सील नंबर का फोटो ग्राहक के व्हाट्सअप पर भेज दिया जाता है। डिलीवरी के समय सील नंबर का मिलान करके ग्राहक अपने वाहन या उपकरणों में डीजल को खाली करवा लेता है। इसके साथ मशीन से निकाला गया बिल डिलीवरी मेन ग्राहक को दे देता है।

रोजाना हो रही 100 लीटर से अधिक की मांग
पंप डीलर असीम वैश्य और सुमित थावरानी ने बताया कि घर पर डीजल की होम डिलीवरी की सुविधा इसी महीने से शुरू की गई है। रोजाना 3 से 5 ग्राहक इसकी बुकिंग कर रहे हैं। प्रतिदिन 100 लीटर से अधिक डीजल की मांग हो रही है। उम्मीद है धीरे-धीेरे इसमें बढ़ोतरी होगी।

Narendra Kuiya Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned