scriptNow the outstanding bill will not be added to the electricity bill | बड़ी राहत: अब बिजली बिल में नहीं जुड़कर आएगा आपका बकाया बिल | Patrika News

बड़ी राहत: अब बिजली बिल में नहीं जुड़कर आएगा आपका बकाया बिल

शनिवार से जो बिल जारी किए गए उनमें उस राशि को नहीं जोड़ा जा रहा है....

ग्वालियर

Published: January 11, 2022 12:44:29 pm

ग्वालियर। प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले के बाद अब बिजली कंपनी ने उपभोक्ताओं को एक और राहत दे दी है। उपभोक्ता को समाधान योजना का लाभ लेने के लिए 15 दिसंबर 21 की अंतिम तिथि को बढ़ाकर 31 जनवरी 22 कर दिया गया था, इसके बाद अब बिजली बिलों में जो बकाया राशि जोड़कर दी जा रही थी उसे भी फिलहाल स्थगित कर दिया है। गत शनिवार से जो बिल जारी किए गए उनमें उस राशि को नहीं जोड़ा जा रहा है।

electricity.png
electricity bill

उल्लेखनीय है कि एक किलोवॉट तक के संयोजित भार वाले घरेलू बिजली उपभोक्ताओं के देयकों की 31 अगस्त 2020 तक की मूल बकाया राशि एवं अधिभार की आस्थगित राशि के भुगतान में उपभोक्ताओं को राहत देने के उद्देश्य से राज्य शासन द्वारा समाधान योजना लागू की गई है।

अब तक 11,331 उपभोक्ता ने कराया पंजीयन

ग्वालियर शहर वृत्त से अब तक 11.331 उपभोक्ताओं ने समाधान योजना में अपना पंजीयन करा लिया है, जबकि 15 दिसंबर 21 तक ग्वालियर जिले से सिर्फ 241 उपभोक्ताओं ने ही पंजीयन कराया था। पंजीयन की संख्या बढ़ने के पीछे का कारण जैसे ही उपभोक्ताओं के बिल में बकाया राशि जुड़कर आई तब उन्होंने राहत के लिए पंजीयन कराना शुरू किए ग्वालियर शहर वृत्त में समाधान योजना के तहत 61768 उपभोक्ताओं को लाभ मिलना है। जबकि प्रदेश के मध्यक्षेत्र के 23,55,186 बिजली उपभोक्ताओं को राहत मिलना है।

जारी किए थे बिल.....

बिजली कंपनी जो बकायादार है उनको घर-घर पर अस्थाई बिल पहुंचा रहे हैं, जिसमें दो विकल्प देकर राशि दी गई है और किस विकल्प में कितना कम होना है यह भी दर्शाया गया है। यह बिल एक सादा कागज में जारी किए गए हैं। इसके अलावा यह बिल किश्तों में भी जमा करने का विकल्प भी दिया गया है।

238.56 लाख रुपए का मिला राजस्व

समाधान योजना के जारी किए बिजली बिलों से ग्वालियर शहर वृत्त से 238.56 लाख रुपए का राजस्व हासिल हुआ है। दिसंबर 21 में बिजली कंपनी ने बकाया राशि को जोड़कर बिल जारी किए थे। इसमें कई उपभोक्ताओं ने बिलों को भर दिया था, लेकिन अब फिर से नया आदेश आ गया है अब जो बिल जारी हो रहे है उनमें बकाया राशि को स्थगित कर दिया है।

एक किलोवॉट के उपभोक्ताओं को मिलना थी राहत

उल्लेखनीय है कि कोरोना महामारी के प्रकोप के कारण निम्न आय घरेलू बिजली उपभोक्ताओं को विद्युत बिलों के भुगतान में आ रही कठिनाइयों के मद्देनजर एक किलोवॉट तक के संयोजित भार वाले घरेलू उपभोक्ताओं के बिलों की 31 अगस्त 2020 तक की मूल बकाया राशि एवं अधिभार की वसूली को अस्थगित किया गया था।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

विश्व के सबसे लोकप्रिय नेता बने PM Modi, ग्लोबल सर्वे में बाइडेन और ट्रूडो जैसे दिग्गजों को पछाड़ाCorona Update: कोरोना ने बनाया नया रिकॉर्ड, 24 घंटे में 3 लाख 47 हजार नए केस, 2.51 लाख रिकवरदिल्ली में घटते कोरोना मामलों के बीच वीकेंड कर्फ्यू हटाने का फैसला, CM अरविन्द केजरीवाल ने उपराज्यपाल को भेजा पत्र50 साल से जल रही ‘अमर जवान ज्योति’ आज से इंडिया गेट पर नहीं, राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर जलेगीT20 World Cup 2022: ICC ने जारी किया शेड्यूल, इस दिन होगी भारत-पाकिस्तान की टक्करPariksha Pe Charcha 2022: छात्र, शिक्षक अब 27 जनवरी तक कर सकते हैं आवेदनबोर्ड का नया कदम, परीक्षा के पहले भी होगा परीक्षार्थियों का टेस्टआज जारी होगा कांग्रेस का घोषणा पत्र, युवाओं के लिए होंगे कई वादे
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.