script

कोरोना का खौफः धार्मिंक स्थलों पर इंटेलीजेंस की नजर, यूपी के 11 लोग मिले

locationग्वालियरPublished: Apr 01, 2020 12:11:13 am

Submitted by:

Puneet Shriwastav

कोरोना जांच के लिए पहुंची स्वास्थ विभाग की टीम- पांच को जांच के लिए जेएएच लाए, महिलाओं की मौके पर की कोरोना जांच

Health department team arrived for corona investigation

कोरोना का खौफः धार्मिंक स्थलों पर इंटेलीजेंस की नजर, यूपी के 11 लोग मिले

ग्वालियर। निजामउददीन में तबलीगी जमात में कोरोना के 24 मरीज मिले से हडकंप का असर शहर में भी है। सनसनीखेज खुलासे के बाद खुफिया उन जमातों की टोह में है जो बाहर से आई हैं।
मंगलवार को कंपू इलाके के धार्मिक स्थल में ऐसे 11 लोगों की मौजूदगी मिली है। यह सभी फरीदाबाद यूपी से 23 फरवरी को आए हैं तब से यहां ठहरे हुए हैं। इन लोगों को 3 अप्रैल को वापस अपने घर लौटना था। लेकिन लाॅकडाउन की वजह इन्हें वापसी की इजाजत नहीं मिली है।
इन लोगों में कोरोना संक्रमित तो नहीं है आंषका पर पांच लोगों को जांच के लिए जेएएच में भेजा गया जबकि महिलाओं की मौके पर ही जांच की गई।
मंगलवार को टीम ने मौके पर पहुंचकर सभी लोगों का चेकअप भी किया है। दरअसल सोमवार को दिल्ली के निजामउद्दीन इलाके में 24 लोगों को कोरोना पाॅजीटिव पाया गया था।
यह सभी तबलीगी जमात के मरकज में आए थे। मामला सामने आने के बाद लोकल स्तर पर भी उन सभी धार्मिक स्थलों को लिस्टेड किया गया जहां जमातें बाहर से आई हैं। इसमें ग्वालियर, लष्कर और मुरार के धार्मिक स्थलों के बारे में जानकारी जुटाने के लिए पुलिस और खुफिया विभाग को लगाया गया है।
पुलिस को दिखाए वापसी के टिकट
पुलिस के पहुंचने पर जमात में आए लोगों ने केरला एक्सप्रेस से वापसी का रिजर्वेषन टिकट भी दिखाया। पुलिस से कहा सभी वापस घर लौटने के लिए तैयार हैं। उनकी वापसी का इंतजाम करा दो।
इन लोगों की मिली मौजूदगी
निजामउउदीन, , मकसूद अली, नजदउददीन, हाफिज खांन, वषीरखांन के अलावा हसीना, जन्नत, गुलषन,जइसा खातून, परवीन सेगी और असगरी।

ट्रेंडिंग वीडियो