scriptजिस रूट से राष्ट्रपति आएंगे, उसकी हालत देखने पहुंचे अधिकारी | Officers who came to see the condition of the route | Patrika News

जिस रूट से राष्ट्रपति आएंगे, उसकी हालत देखने पहुंचे अधिकारी

locationग्वालियरPublished: Dec 10, 2019 12:12:45 pm

Submitted by:

Dharmendra Trivedi

-कलेक्टर, एसपी और निगमायुक्त ने किया निरीक्षण

Officers who came to see the condition of the route through which the President would come

Officers who came to see the condition of the route through which the President would come

ग्वालियरl कलेक्टर अनुराग चौधरी पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन एवं नगर निगम आयुक्त संदीप माकिन सहित अन्य अधिकारियों ने मंगलवार को राष्ट्रपति की प्रस्तावित यात्रा के लिए निर्धारित रूट का निरीक्षण किया। इस वीआईपी रूट पर गंदगी और अतिक्रमण देख सफाई कराने के लिए कलेक्टर ने निर्देश दिए हैं।

कलेक्टर और एसपी सबसे पहले महाराजपुरा, एयर फोर्स स्टेशन,एयरपोर्ट पर पहुंचे। इसके बाद पिंटो पार्क, गोला का मंदिर सहित आसपास की अन्य सड़कों का भी निरीक्षण किया। इस दौरान कलेक्टर ने एयर फोर्स के अधिकारियों से व्यवस्थाओं को लेकर भी चर्चा की।

हर रास्ते पर मिली गंदगी
शहर में जारी स्वच्छता अभियान की मॉनिटरिंग कलेक्टर,निगमायुक्त सहित सभी अपर कलेक्टर, अपर आयुक्त और एसडीएम कर रहे हैं। इसके बाद भी सड़कों से कचरा और गंदगी नहीं हटी है।
राष्ट्रपति के प्रस्तावित रूट पर भी गंदगी देख कलेक्टर ने निगमायुक्त को दो दिन में पूरी तरह से सफाई कराने के निर्देश दिये हैं।

कलारी पर फैले थे पाउच
महाराजपुरा क्षेत्र में निरीक्षण के दौरान एक शराब की दुकान के सामने पानी के पाउच, कचरा फैला था। इसके अलावा आसपास भी बेहद गंदगी थी। यह देख कलेक्टर ने संचालक पर 50 हजार रुपये का जुर्माना लगाने के निर्देश दिए हैं।

डिवाइडर से हटाओ अतिक्रमण
निगमायुक्त ने एयरपोर्ट से लेकर गोला का मंदिर तक डिवाइडर और सड़क के आसपास गंदगी और अतिक्रमण हटाने के लिए मदाखलत दस्ते को बोला है। इसके साथ ही रास्ते में काफी समय से खड़े कंडम वाहनों को भी जब्त करने की कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए हैं l निरीक्षण में कलेक्टर के साथ एडीएम किशोर कन्याल, एसडीएम प्रदीप तोमर सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो