scriptओल्ड हाईकोर्ट पर अगले महीने शुरू हो जाएगी मैकेनाइज्ड पार्किंग, मिलेगी जाम से राहत | old high court will start next month, mechanized parking, relief from | Patrika News

ओल्ड हाईकोर्ट पर अगले महीने शुरू हो जाएगी मैकेनाइज्ड पार्किंग, मिलेगी जाम से राहत

locationग्वालियरPublished: Jun 22, 2019 07:28:44 pm

Submitted by:

Rahul rai

नगर निगम द्वारा 4 करोड़ 90 लाख की लागत से दो मैकेनाइज्ड पार्किंग तैयार की जा रही हैं। ओल्ड हाईकोर्ट स्थित गिर्राजजी मंदिर के पीछे बन रही पार्किंग में 36 कारें और 30 बाइक रखी जा सकेंगी।

mechanized parking

ओल्ड हाईकोर्ट पर अगले महीने शुरू हो जाएगी मैकेनाइज्ड पार्किंग, मिलेगी जाम से राहत

ग्वालियर। शहर की बदहाल ट्रैफिक व्यवस्था में सबसे बड़ा रोड़ा सडक़ पर वाहनों की पार्किंग है। इस समस्या के समाधान के लिए नगर निगम द्वारा 4 मंजिला मैकेनाइज्ड पार्किंग बनाई जा रही हैं। गिर्राजजी मंदिर के पीछे बन रही पार्किंग का निर्माण लगभग पूरा हो चुका है और एक महीने में यहां वाहन पार्क होना शुरू हो जाएंगे।
नगर निगम द्वारा 4 करोड़ 90 लाख की लागत से दो मैकेनाइज्ड पार्किंग तैयार की जा रही हैं। ओल्ड हाईकोर्ट स्थित गिर्राजजी मंदिर के पीछे बन रही पार्किंग में 36 कारें और 30 बाइक रखी जा सकेंगी। यहां कंपनी द्वारा लोड की जांच कर ली गई है और प्रक्रिया आखिरी दौर में है। जुलाई के आखिरी सप्ताह में यह पार्किंग निगम को हैंडओवर की जा सकती है।
वहीं जयेन्द्रगंज में राजीव प्लाजा पर बनने वाली 4 मंजिला पार्किंग गिर्राजजी मंदिर के पीछे बन रही पार्किंग से बड़ी है। यहां 42 कारें और 50 बाइक रखी जा सकेंगी। इसकी लागत 2.75 करोड़ रुपए है। इसका निर्माण कार्य जारी है और जल्द ही यह पूर्ण हो जाएगा, जिससे लोगों को पार्किंग की सुविधा मिल जाएगी।

जाम से मिलेगी राहत
शहर में जयेन्द्रगंज और ओल्ड हाईकोर्ट एरिया सबसे व्यस्ततम क्षेत्र हैं, यहां हमेशा जाम के हालात बने रहते हैं। अक्सर लोग सडक़ पर ही वाहन पार्क कर देते हैं। राजीव प्लाजा और गिर्राजजी मंदिर के पीछे पार्किंग बनने के बाद काफी हद तक लोगों को जाम से राहत मिलेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो