scriptनए वैरियंट का डर…अब वैक्सीनेशन का सर्टिफिकेट दिखाने पर ही मिलेगी शादी में एंट्री | Omicron Variant Fear Now Vaccine Certificate is necessary in marriage | Patrika News

नए वैरियंट का डर…अब वैक्सीनेशन का सर्टिफिकेट दिखाने पर ही मिलेगी शादी में एंट्री

locationग्वालियरPublished: Dec 01, 2021 04:06:37 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

कोरोना के नए वैरियंट ओमिक्रॉन के बढ़ते खतरे को देखते हुए लिया गया बड़ा फैसला…

wedding.jpg

ग्वालियर. एक तरफ शादियों का सीजन चल रहा है तो वहीं दूसरी तरफ एक बार फिर कोरोना का खतरा बढ़ता नजर आ रहा है। कोरोना के नए वैरियंट ओमिक्रॉन के बढ़ते खतरे को देखते हुए एक बड़ा फैसला लिया गया है। जिसके तहत अगर आपको यदि किसी शादी में शामिल होना है तो पहले आपको वैक्सीनेशन के दोनों डोज का सर्टिफिकेट दिखाना होगा। ग्वालियर शहर के मैरिज गार्डन संचालकों ने एक मत होकर ये फैसला लिया है और ये भी साफ किया है कि जिस व्यक्ति को वैक्सीन नहीं लगी होगी उसे शादी में एंट्री नहीं दी जाएगी।

 

 

शादी में एंट्री की नई शर्त
कोरोना के नए वैरियंट ओमिक्रॉन के बढ़ते खतरे को देखते हुए मध्यप्रदेश में प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट हो गया है। ग्वालियर में अपर जिला दण्डाधिकारी इच्छित गढ़पाले की अध्यक्षता में होटल एवं मैरिज गार्डन संचालकों की बैठक हुई। इस बैठक में होटल व मैरिज गार्डन संचालकों ने फैसला लिया है कि अब शादी में उन्हीं मेहमानों को एंट्री दी जाएगी जिन्होंने कि वैक्सीन के दोनों डोज लगवा लिए हैं। साथ ही जिन परिवारों ने शादी व अन्य समारोह की बुकिंग की है उन्हें भी इस बात को समझाने का प्रयास किया जाएगा कि वो भी ऐसे ही लोगों को आमंत्रित करें जिनने वैक्सीन के दोनों डोज लगवा लिए हैं।

 

 

ये भी पढ़ें- लॉकडाउन को लेकर CM का बड़ा ऐलान, बताई ये 5 बातें

 

 

स्पेशल टीम करेगी शादियों का औचक निरीक्षण
बैठक में ये भी बताया गया कि जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के स्पेशल टीम शहर में होने वाली शादियों व अन्य समारोहों का औचक निरीक्षण करेंगी और ये देखेंगी कि जो लोग समारोह में शामिल हुए हैं उन्होंने वैक्सीन लगवाया है कि नहीं । इसलिये सभी से आग्रह किया गया है कि असुविधा से बचने के लिये दोनों डोज लगवाकर और उसका प्रमाण-पत्र अपने मोबाइल में सेव कर ही होटल और मैरिज गार्डन में प्रवेश करें।

 

 

ये भी पढ़ें- बेटे को बचाने तेंदुए से भिड़ गई मां, 1 किमी तक नहीं छोड़ा पीछा

मास्क, सैनिटाइजर के बिना प्रवेश नहीं
बैठक में मैरिज गार्डन व होटल संचालकों को ये भी निर्देश दिया गया है कि वो अपने यहां होने वाले समारोहों के दौरान कोरोना गाइडलाइन का पालन करें। बिना मास्क के लोगों को एंट्री न दी जाए और आने वाले मेहमानों के हाथ भी सैनिटाइज करा जाएं इसके साथ ही अपने स्टाफ के भी सभी सदस्यों का वैक्सीनेशन कराएं।

देखें वीडियो- शादी की खुशी मेें दूल्हे ने किया जोरदार डांस

https://www.dailymotion.com/embed/video/x85yuf4
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो