scriptजाम से निजात ब्रेक लगाया तो चालान होगा | On the instructions, the vehicles stopped going to the enclosure | Patrika News

जाम से निजात ब्रेक लगाया तो चालान होगा

locationग्वालियरPublished: May 24, 2022 01:57:44 am

Submitted by:

Puneet Shriwastav

महाराज बाडे पर टेंपो और टमटम की एंट्री पर ब्रेक
बाजार में आने वाले रास्तों पर भी इन वाहनों का बिना वजह रूकने पर कसावट शुरू

no jam at the main entry point of the enclosure

जाम से निजात ब्रेक लगाया तो चालान होगा

ग्वालियर। महाराज बाडे पर टेंपो और टमटम की एंट्री पर ब्रेक के बाद अब इस बाजार में आने वाले रास्तों पर भी इन वाहनों का बिना वजह रूकने पर कसावट शुरू हुई है। बाड़े आने वाले रास्तों में सबसे ज्यादा ट्रैफिक मोर बाजार से हेमू कालानी चौक के रास्ते पर होता है।
सवारी वाहनों की बाड़े पर आवाजाही प्रशासन ने रोकी है तो यह गाडिय़ां हेमू कालानी चौक पर सवारियों के इंतजार में खड़े होकर जाम लगाती है। इससे बाजार आने वालों को बिना वजह जाम झेलना पड़ता है। पत्रिका ने चौराहे पर हर दिन बिना वजह के जाम की समस्या को बाड़े से हटे गांधी मार्केट का रास्ता घेरा , रेंगकर चली गाडिय़ां शीर्षक के साथ प्रकाशित किया था।
यातयात पुलिस ने जाम की वजह को जायज माना। इसलिए गांधी मार्केट पर सवारियों के इंतजार में खड़े होने वाले वाहनों के रूकने पर कसावट की है।

सरकारी फरमान के मुताबिक टमटम और ऑटो बाड़े में जाएंगे, इसलिए बाड़े आने वाली सवारियों को बाजार के एंट्री प्वाइंट पर उतार कर वापस जाएंगे। हिदायत पर सवारी वाहनों ने बाड़े में जाना तो बंद किया, लेकिन एंट्री प्वाइंट से वापस जाने की बजाए सवारियों के इंतजार में वही डेरा जमाया।
सवारी वाहन चालकों की इस आदत से सबसे ज्यादा हालत हेमू कालानी चौक की बिगड़ी। यातयात पुलिस अधिकारियों ने भी इसे माना। उनके मुताबिक गांधी मार्केट पुलिस चौकी के पास 15 सवारी वाहन का स्टेंड हैं।
लेकिन यहां मोर बाजार से आने वाले और चावडी बाजार होकर जनकगंज जाने वाले दोनों तरफ के वाहन हेमू कालानी चौक के दोनों तरफ लंबी कतार लगाकर खड़े होते हैं। इससे जाम लगता है। इसके अलावा गांधी मार्केट के सामने हाथ ठेले वालों ने भी जगह घेरी है। यहां टमटम और ऑटो का सवारियों के इंतजाम में खड़ा होना बंद हो तो जाम से निजात मिलेगी।
पीक टाइम पर कार्रवाई
यातयात निरीक्षक अभिषेक रघुवंशी ने बताया बाड़े के मुख्य एंट्री प्वाइंट पर जाम नहीं लगे इसलिए यातयात पुलिस यहां सवारी वाहनों को बिना वजह देर तक नहीं रूकने दे रही है। जो वाहन चालक कतार लगाकर खड़े मिल रहे हैं उनका चालान काटा जा रहा है। इसके अलावा सडक़ पर मार्किंग लाइन के बाहर वाहन पार्क करने वालों पर भी कार्रवाई की जा रही है। सडक़ पर हाथ ठेले जाम नहीं लगाएं इसलिए नगर निगम से भी कार्रवाई के लिए कहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो