scriptपानी की लाइन टूटने से परेशान हुए एक लाख लोग | one lakh people troubled by breaking the water line in deendayal nagar | Patrika News

पानी की लाइन टूटने से परेशान हुए एक लाख लोग

locationग्वालियरPublished: Apr 13, 2019 01:23:08 am

Submitted by:

Rahul rai

रमटापुरा में पानी के लिए लोग परेशान हैं और टैंकर के भरोसे हैं, वहीं दीनदयाल नगर में पानी की लाइन क्षतिग्रस्त होने से शुक्रवार को एक लाख लोगों को पानी के लिए परेशान होना पड़ा।

deendayal nagar

पानी की लाइन टूटने से परेशान हुए एक लाख लोग

ग्वालियर। शहर में पानी की पर्याप्त सप्लाई के नगर निगम के दावे खोखले साबित हुए हैं। अप्रैल अभी आधा भी नहीं बीता है कि पानी की किल्लत शुरू हो गई है। रमटापुरा में पानी के लिए लोग परेशान हैं और टैंकर के भरोसे हैं, वहीं दीनदयाल नगर में पानी की लाइन क्षतिग्रस्त होने से शुक्रवार को एक लाख लोगों को पानी के लिए परेशान होना पड़ा।
नगर निगम द्वारा शहर में अमृत योजना के तहत पानी की पाइपलाइन डालने का कार्य किया जा रहा है। इस पर करोड़ों रुपए खर्च किए जा रहे हैं, इसके बावजूद पर्याप्त पानी नहीं मिल पा रहा है। रमटापुरा में नलों में पर्याप्त पानी नहीं आता है, जिसके कारण मजबूरी में लोगों को टैंकर का का इंतजार करना पड़ता है। टैंकर आते ही लोगों की भीड़ लग जाती है और कुछ देर में ही टैंकर खाली हो जाता है। गर्मियों से पहले पीएचई अधीक्षण यंत्री आरएलएस मौर्य सहित अन्य अधिकारी सभी व्यवस्थाएं ओके होने की बात कर रहे थे, लेकिन पानी की मांग बढ़ते ही व्यवस्थाएं लडखड़़ाने लगी हैं।
लाइन तोडऩे वाली कंपनी पर प्रकरण दर्ज
डीडी नगर क्षेत्र में 350 एमएम की लाइन क्षतिग्रस्त होने से शुक्रवार को एक लाख से अधिक लोग पानी के लिए परेशान रहे। लोगों ने पानी के लिए टैंकर और बोरिंग का सहारा लेना पड़ा। नगर निगम ने लाइन तोडऩे वाली टेलीकॉम कंपनी के मैनेजर के खिलाफ गोला का मंदिर थाने में प्रकरण दर्ज करा दिया है।
दो महीने से बूस्टर खराब, नहीं मिल रहा पानी –
दो महीने से बूस्टर खराब, नहीं मिल रहा पानीमोतीझील पर स्थित कृष्णा नगर ऊंचाई पर स्थित है, जिसके कारण यहां पानी बूस्टर के जरिए नलों में जाता है, नगर निगम ने यहां बूस्टर लगाया है, लेकिन करीब दो महीने से बूस्टर चल ही नहीं रहा है, जिसके कारण कई घरों में पानी नहीं पहुंचता है। इसको लेकर कई बार लोगों ने शिकायत की, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई।
केबल हो गई चोरी
निगम अधिकारियों के अनुसार करीब दो महीने पहले बूस्टर की केबल चोरी हो गई थी, शॉर्ट सर्किट के चलते तार भी जल गए, जिसके कारण यहां बूस्टर बंद हो गया। गर्मी बढऩे से लोगों को पानी की जरूरत बढ़ गई है, लेकिन घरों तक पानी नहीं पहुंच रहा है। मजबूरी में लोगों को काफी दूर से पानी लाना पड़ रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो