scriptबारादरी चौराहे से वाहनों की व्यवस्था होगी वनवे | Oneway will arrange vehicles from Baradari intersection | Patrika News

बारादरी चौराहे से वाहनों की व्यवस्था होगी वनवे

locationग्वालियरPublished: Sep 18, 2019 01:20:06 am

मुरार की यातायात व्यवस्था को सुधारने के लिए कई निर्णय, शीघ्र होगा अमल

बारादरी चौराहे से वाहनों की व्यवस्था होगी वनवे

बारादरी चौराहे से वाहनों की व्यवस्था होगी वनवे

ग्वालियर. मुरार की यातायात व्यवस्था को सुधारे जाने के लिए मंगलवार को जनसंवाद कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस दौरान तय किया गया कि बारादरी चौराहे से जिला अस्पताल चौराहा होते हुए 6 नंबर चौराहा, सर्किट हाउस रोड, छावनी बोर्ड कार्यालय तिकोनिया से होते हुए एमएच चौराहा, सिंहपुर रोड से बारादरी चौराहे तक का मार्ग वन-वे किया गया है।
मुरार सदर बाजार की यातायात व्यवस्था को लेकर व्यापारी एवं जिला प्रशासन के जनसंवाद कार्यक्रम में विधायक मुन्नालाल गोयल, कलेक्टर अनुराग चौधरी, एसपी नवनीत भसीन सहित अन्य अधिकारी तथा मुरार क्षेत्र के व्यापारी एवं उनके प्रतिनिधि उपस्थित थे। मुन्नालाल गोयल ने कहा कि मुरार में कई बार अतिक्रमण हटाए जाने के बाद भी हालात वैसे ही बने हुए हैं। उन्होंने कहा कि मार्ग में अवरोधक बने बिजली के खंबों को हटाया जाए, इस पर सहमति बनी। यहां यह उल्लेखनीय है कि एक जनहित याचिका में बिजली कंपनी उच्च न्यायालय में अपना जवाब प्रस्तुत कर यह बता चुकी है कि मार्ग में अवरोधक बनने वाले बिजली के खंबों को हटाया जा चुका है।

बनेगी मॉनिटरिंग कमेटी


मुरार में यातायात व्यवस्था ठीक रखने तथा यातायात के नियमों का पालन हो इसके लिए 5 सदस्यी मानिटरिंग कमेटी के गठन का निर्णय लिया गया। यदि कोई दुकानदार फुटपाथ पर अतिक्रमण कर दुकान लगाता है तो उस पर कार्रवाई की जाएगी। इसी तरह ठेला व्यवसायी भी हॉकर्स जोन में ही रहेंगे। इसके लिए संख्या भी निर्धारित की गई है। यातायात व्यवस्था के सुधार के लिए क्रेन की व्यवस्था भी की जाएगी। दो पहिया, चार पहिया और टूसीटर वाहन पार्किंग स्थल पर ही लगे इसकी व्यवस्था भी की जाएगी।

पार्किंग की होगी व्यवस्था


मुरार के क्षेत्रीय कार्यालय क्रमांक 9 में कमर्शियल कॉम्पलेक्स बनाकर बेसमेंट में पार्किंग की व्यवस्था की जाएगी। इस पर सभी ने सहमति जताई। मुरार थाना परिसर में पुराने आवासीय परिसर में पुरानी गाडिय़ां कबाड़े के रूप में भरी पड़ी हैं, इन्हें खाली कराकर आवासीय परिसर बनाकर बेसमेंट में पार्किंग की व्यवस्था की जाएगी। खुला संतर में निगम के क्षेत्रीय कार्यालय को कमर्शियल कॉपलेक्स के रूप में विकसित कर बेसमेंट में पार्किंग व्यवस्था की जाए। बारादरी पर लगने वाले जाम को रोकने के लिए ग्रामीण क्षेत्र से आने वाले वाहनों को गेरुबंगला पुलिया के पास ही रोके जाने का निर्णय भी लिया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो