फिर से रुला रही प्याज, 40 से 50 रुपए किलो बिकने लगी प्याज

- अगले माह नई प्याज की आवक आने पर मिल सकती है दामों में राहत, घट गयी आवक भी

By: Narendra Kuiya

Published: 22 Feb 2021, 10:01 AM IST

ग्वालियर. प्याज एक बार फिर से आमजन को रूला रहा है। फुटकर मंडी में प्याज के दाम 40 से 50 रुपए किलो क्वालिटी के मुताबिक हो गए हैं। वहीं थोक सब्जी मंडी में इसे 40 से 42 रुपए किलो बेचा जा रहा है। वहीं प्याज की आवक में भी काफी कमी आ गयी है। पिछले साल तक जहां आवक इस समय 1500 कट्टे (प्रति कट्टा 50 किलो) थी। अभी 300 कट्टे के आसपास ही है। इससे भाव में भी तेजी है। पिछले साल इस समय प्याज 10 से 20 रुपए प्रति किलो थी। वहीं फुटकर बाजार में प्याज 25 से 30 रुपए प्रति किलो बिक रहा था। व्यापारियों की मानें तो अगले महीने नए प्याज की आवक शुरू होगी तब दामों में राहत मिलेगी।

होटल-रेस्टॉरेंट में कम दे रहे
प्याज के दाम बढऩे के कारण एक ओर जहां घरों में इसका उपयोग कम होने लगा है वहीं होटल-रेस्टॉरेंट में भी सलाद के रूप में कम प्याज ही दी जाने लगी है। इसकी जगह टमाटर, गाजर आदि को परोसा जा रहा है।

नासिक और इंदौर की आ रही
लक्ष्मीगंज सब्जी मंडी के थोक सब्जी कारोबारी गोपाल सिंह कुशवाह ने बताया कि प्याज के दामों में एकदम से उछाल आया है। इंदौर और नासिक से आने वाले प्याज की आवक भी इन दिनों कम हो गयी है। वहीं आलू थोक सब्जी मंडी में 6 से 7 रुपए किलो तो फुटकर मंडी में 10 रुपए किलो में आसानी से मिल रहा है।

Narendra Kuiya Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned