scriptऑनलाइन कॉल गर्ल दिलाने के नाम पर लोगों से ठग रहा था पैसे, पकड़ा | Online call girl was cheating people in the name of getting money | Patrika News

ऑनलाइन कॉल गर्ल दिलाने के नाम पर लोगों से ठग रहा था पैसे, पकड़ा

locationग्वालियरPublished: Jun 27, 2018 06:52:52 pm

Submitted by:

monu sahu

फेसबुक पेज बनाकर ऑनलाइन कॉल गर्ल उपलब्ध कराने के लिए बुङ्क्षकग करने के नाम पर कई लोगों को ठगने वाले को राज्य सायबर पुलिस ने दबोच लिया है

Online cheating

ऑनलाइन कॉल गर्ल दिलाने के नाम पर लोगों से ठग रहा था पैसे, पकड़ा

ग्वालियर . फेसबुक पेज बनाकर ऑनलाइन कॉल गर्ल उपलब्ध कराने के लिए बुङ्क्षकग करने के नाम पर कई लोगों को ठगने वाले को राज्य सायबर पुलिस ने दबोच लिया है। वह यूपी में बैठकर ठगी का धंधा चला रहा था। वह ग्राहकों से वादा करता कि देशभर में जहां चाहे कॉल गर्ल उपलब्ध करा देगा, लेकिन उसके पास कोई कॉल गर्ल थी ही नहीं। पुलिस ने उसे पकड़ा तो मालूम चला कि वह ठगी की रकम से ऐश कर रहा है और उसने आलीशान घर एवं लग्जरी कार खरीद ली थी। पुलिस ने उससे चार मोबाइल बरामद किए हैं।
एसपी राज्य सायबर सेल सुधीर अग्रवाल ने बताया कि ठग एस्कॉर्ट सर्विस के नाम से फेसबुक पेज बनाकर उसमें लड़कियों की फोटो पोस्ट कर ऑनलाइन कॉल गर्ल उपलब्ध कराने का वादा करता था। फेसबुक पेज पर नजर पड़ी तो निरीक्षक मिर्जा आसिफ बेग और उनकी टीम को सच्चाई पता कर गिरफ्तार करने का जिम्मा सौंपा। पुलिस ने जांच की तो मामला सही निकला। इसके बाद ठग अंकित द्विवेदी उर्फ सोनू को बबीना गांव काल्पी, जालौन (यूपी) से उसके घर से दबोच लिया। इस मामले के खुलासे में निरीक्षक मिर्जा आसिफ बेग, सउनि राजेश बाबू, प्रधान आरक्षक संजय शर्मा, आरक्षक रमन त्रिपाठी, पुष्पेन्द्र यादव और महिला आरक्षक भावना बाथम की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

ग्राहक बनकर दबोचा
फेसबुक पेज पर वह अपना मोबाइल नंबर भी डालता था। उसे जाल में फंसाने के लिए पुलिस ने ग्राहक बनकर बातचीत की। कॉल गर्ल के रेट और सारी जानकारी उसने ग्राहक समझकर पुलिस को बता दी। इसके बाद पुलिस ने दबिश देकर यूपी से उसके घर से दबोच लिया। आरोपी ने बताया ठगी के शिकार में कई सरकारी कर्मचारी हैं।
फेसबुक से सीखा धंधा
अंकित ने बताया कि फेसबुक पर उसने इस तरह के पेज देखे तो उसके मन में भी यह आइडिया आया। उसने भी फेसबुक पर पेज बनाकर फोटो डाले तो ग्राहकों के कॉल आने लगे। हालांकि इस तरह के पेज कुछ दिन बाद डिलीट हो जाते थे, इसलिए यह दूसरे पेज बनाकर डाल देता।
4 साल से कर रहा था ठगी
पुलिस ने ग्राहक बनकर जब उससे कहा कि धोखा तो नहीं होगा, इस पर बोला 4 साल से काम कर रहा है। आज तक किसी भी ग्राहक से धोखा नहीं किया। पकड़े जाने पर 8 महीने बता रहा था। वहीं वह कई बार रिपोर्टर होने की भी धमकी देता था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो