भारत के लिए खेल चुके क्रिकेटर को पिज्जा बुक करना पड़ा महंगा, खाते से उड़े 49 हजार 996 रुपए

ऑनलाइन पिज्जा मंगाने के लिए जैसे ही ठगों की दी लिंक पर क्रिकेटर ने क्लिक किया तो खाते से उड़ गए 49996 रुपए...

By: Shailendra Sharma

Published: 17 Apr 2021, 06:32 PM IST

ग्वालियर. अगर आप भी ऑनलाइन चीजें ऑर्डर करते हैं तो सावधान रहें क्योंकि आपकी एक छोटी सी चूक आपको हजारों रुपए का चूना लगा सकती है। कुछ ही ऐसा मामला ग्वालियर में सामने आया है जहां एक क्रिकेटर युवक ठगों का शिकार होकर 49 हजार 996 रुपए गंवा बैठा। क्रिकेटर विक्रांत सिंह ने इंटरनेट से डोमिनो पिज्जा सेंटर का नंबर निकाला था लेकिन वो नंबर पिज्जा सेंटर का नहीं बल्कि ठगों का था। क्रिकेटर विक्रांत सिंह भारत के लिए अंडर-19 टीम में खेल चुके हैं और अभी मध्यप्रदेश के लिए विजय हजारे ट्रॉफी में स्टेट टीम के प्लेयर हैं।

ये भी पढ़ें- गंगा में स्नान कर बदला मन, बच्चों की सूरत याद आई तो 9 दिन बाद घर लौट आए व्यापारी दंपति

 

03_pizza.png

लिंक पर क्लिक करते ही खाते से कट गए पैसे
ग्वालियर के शिंदे की छावनी इलाके में रहने वाले क्रिकेटर विक्रांत सिंह ने पुलिस में जो शिकायत दर्ज कराई है उसके मुताबिक गुरुवार यानि 15 अप्रैल की शाम को उन्होंने ऑनलाइन पिज्जा ऑर्डर करने का सोचा। उन्होंने पिज्जा बुक करने के लिए इंटरनेट की मदद से डोमिनोज पिज्जा का नंबर निकाला और उस पर फोन कर चीज पिज्जा ऑर्डर किया। पिज्जा की बुकिंग करने के बाद विक्रांत के पास उसी नंबर से एक लिंक आई और जैसे ही उन्होंने उस लिंक पर क्लिक किया तो एक ऐप अपने आप डाउनलोड हो गया और उनके खाते से 49 हजार 996 रुपए कट गए। कुछ ही देर में विक्रांत को अपने साथ हुई ठगी का एहसास हो गया और वो सीधे पुलिस के पास पहुंचे और अपनी शिकायत दर्ज कराई।

 

ये भी पढ़ें- बदहाल व्यवस्था ने किया शर्मसार, अधजले शव के अवशेषों को श्मशान में नोंचते रहे श्वान

 

पैसे भी गए और पिज्जा भी नहीं आया
क्रिकेटर विक्रांत के साथ जिस तरह से ठगी की गई है वो पहली बार नहीं है। इससे पहले भी इस तरह की ऑनलाइन ठगी के मामले प्रदेश में सामने आते रहे हैं। पिज्जा के चक्कर में 49996 रुपए गंवाने वाले विक्रांत को न तो पिज्जा मिला है और न ही उनके पैसे वापस मिल पाए हैं। उन्होंने कभी सोचा नहीं होगा कि इंटरनेट से एक नंबर निकालना उन्हें इतना महंगा पड़ेगा।

देखें वीडियो- लूट की असफल कोशिश करने वाले 5 बदमाश गिरफ्तार

Shailendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned