Cyber Crime: पहले निकाली रकम, फिर फोन पर बोला- चोरी कर ली है कार्ड ब्लॉक करा लो

कार्ड ब्लॉक करने के लिए फोन किया तो पता चला पहले ही कार्ड ब्लॉक हो गया

By: Gaurav Sen

Published: 01 Aug 2019, 02:55 PM IST

ग्वालियर. न तो एटीएम कार्ड बदला न ही किसी ने फोन करके पासवर्ड पूछा। फिर भी सिपाही के खाते से 45 हजार रुपए पार हो गए। हैरानी तो तब हुई जब पैसे निकलने का मोबाइल पर मैसेज आने का बाद फोन आया। बोला, उनके खाते से रकम निकल गई है। अपना एटीएम कार्ड ब्लॉक करा दो। सिपाही ने एटीएम कार्ड ब्लॉक कराने के लिए फोन किया तो पता चला कार्ड पहले से ही ब्लॉक हो चुका है तब सिपाही मुरार थाने पहुंचा और धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया।

पुलिस के मुताबिक गेरूवाला बंगला मुरार निवासी मुकेश शर्मा के खाते से 45 हजार रुपए की रकम पार हुई है। मुकेश आरक्षक है और झांसी रोड थाने मेे पदस्थ है। उसका बारादरी चौराहा पर एसबीआई बैंक में खाता है। उसने बताया कि 28 जुलाई को वह गश्त पर था तभी उसके मोबाइल पर पैसे निकलने का मैसेज आया। कुछ देर बाद एक फोन आया। फोन करने वाले ने कहा कि वह जयपुर से एसबीआइ्र्र बैंक से बोल रहा है। उसके खाते से पैसे निकल गए। जल्दी जाकर एटीएम ब्लॉक करा दो। उसे लगा कि कोई बेबकुफ बना रहा है। फिर मैसेज देखा तो पैसे निकल चुके थे।

दो बार में दिल्ली से निकली रकम
मुकेश ने बैक जाकर पता किया तो मालूम चला कि पहली बार में 25 हजार किसी के खाते में ट्रांसफर हुए। इसके दो मिनट बाद ही दोबारा 20 हजार निकल गए। दोनो बार रकम दिल्ली से निकाली गई है। फिलहाल पुलिस एफआइआर कर जांच में जुटी है।

Gaurav Sen
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned