अब इलाज के लिए अस्पताल में नहीं लगानी पड़ेगी लाइन, घर बैठे करा सकेंगे ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

जिला चिकित्सालय मुरार में ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन सिस्टम शुरु होगा.....

By: Ashtha Awasthi

Published: 04 Oct 2021, 05:18 PM IST

ग्वालियर। अब उपचार के लिए मरीजों या अटेंडरों को कतार के लगकर पंजीयन पर्चा बनवाने की जरूरत नहीं होगी। इससे मरीज को उपचार मिलने में समय लगता है और परेशानी भी होती है। जिला चिकित्सालय मुरार में जल्द ही नई में व्यवस्था के तहत ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन सिस्टम (ओआरएस) पोर्टल से मरीज या अटेंडर घर बैठे ही अपना पंजीयन करा सकेंगे।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ग्वालियर डॉ. मनीष शर्मा ने बताया कि नई व्यवस्था के तहत अब मरीज या अटेंडर सीधे अस्पताल पहुंचकर निर्धारित खिड़की पर 10 रुपए जमाकर संबंधित चिकित्सक के कक्ष में जाकर मरीज को दिखा सकेंगे। यह व्यवस्था एक या दो दिन में शुरू कर दी जाएगी। इसके शुरू होने के बाद मरीजों के लिए काफी आसानी हो जाएगी।

कायाकल्प टीम ने अतिक्रमण हटाया, सफाई कराई

सीएमएचओ डॉ. मनीष शर्मा अपनी कायाकल्प टीम के साथ जिला चिकित्सालय मुरार पहुंचे। यहां टीम को जिला चिकित्सालय के मुख्य गेट पर ठेले वालों का अतिर मण मिला। सीएमएचओ ने एसडीएम पुष्पा पुषाम को मौके से ही फोन लगाया। जिस पर एसडीएम ने तत्काल कार्यवाही कराकर अतिक्रमण हटवाया। वहीं कायाकल्प टीम को अस्पताल में जहां-जहां गंदगी मिली उसे मौके पर ही साफ कराया गया।

अस्पताल में नगर निगम का कचरा जमा करने वाला कन्टेंनर रखा था, जिसे तत्काल नगर निगम ने वहां से हटा दिया क्योंकि अस्पताल का स्वयं का बायो मेडीकल वेस्ट कंटेनर बनकर तैयार हो गया है एवं उसका उपयोग हो रहा है। टीम में डीएचओ-1 डॉ. अशोक खरे, जिला कार्यक्रम प्रबंधक विजय भार्गव भी मौजूद थे।

Ashtha Awasthi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned