मरीजों को अपने नंबर के लिए नहीं होना पड़ेगा परेशान, अब डिस्प्ले पर दिखेगा नंबर

जिस मरीज का नंबर आता जाएगा। उस मरीज का नाम डिस्प्ले पर आएगा। इतना ही नहीं माइक से भी मरीज का नंबर बुलेगा। इसके चलते मरीजों को काफी फायदा मिलेगा।

जेएएच में शुरु हुई नई व्यवस्था
ग्वालियर. अंचल के सबसे बड़े अस्पताल जेएएच में मरीजों को इलाज के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा। जेएएच में नई व्यवस्था के तहत अब ओपीडी में आने वाले मरीजों को लंबी- लंबी लाइनों में न लगकर आसानी से इलाज मिल सकेगा। इसके लिए मरीजों को टॉकन सिस्टम से जोड़ा जा रहा है। इसके तहत मरीज को ओपीडी का पर्चा बनवाने और रजिस्ट्रर में चढ़वाने के बाद डॉक्टर को दिखाने के लिए डॉक्टर के चैंबरों के बाहर मरीजों को इंतजार नहीं करना पड़ेगा। जिस मरीज का नंबर आता जाएगा। उस मरीज का नाम डिस्प्ले पर आएगा। इतना ही नहीं माइक से भी मरीज का नंबर बुलेगा। इसके चलते मरीजों को काफी फायदा मिलेगा। अभी तक मरीज अपना पर्चा बनवाने के बाद डॉक्टर के चैंबर के बाहर लंबी लाइनों में लगते चले आ रहे है। इससे भीड़- भाड़ भी काफी हो जाती है। इन दिनो ंजेएएच की ओपीडी में तीन हजार से ज्यादा मरीज आ रहे है।
कॉर्डियोलॉजी में व्यवस्था शुरु
जेएएच की कॉर्डियोलॉजी की ओपीडी में इस व्यवस्था को शुरु कर दिया गया है। सोमवार से शुरु हुई इस नई व्यवस्था के तहत मरीजों को बहुत आसानी से इलाज मिल सका। अब यह व्यवस्था मंगलवार से ओपीडी के और भी डॉक्टरों के और भी चैंबरों को इस व्यवस्था से जोड़ दिया जाएगा।
मरीजों के लिए बैठने की हो रही व्यवस्था
जेएएच में जिस स्थान पर ओपीडी के पर्चा बनते है। उसी के सामने खाली पड़ी जगह पर जेएएच प्रबंधन मरीजों के बैठने की व्यवस्था कर रही है। इसके लिए कई कुर्सियों को एक सा किया गया है। वहीं कुछ अन्य कुर्सियों को भी यहां पर लाया जा रहा है। इससे यहां पर आसानी से मरीज अपना पर्चा बनवाने के बाद डॉक्टर को दिखाने के लिए इंतजार कर सकता है।
इनका कहना है
ओपीड़ी में मरीजों को अपना इलाज के लिए काफी इंतजार करना पड़ता है। इस व्यवस्था के शुरु होने से मरीजों को काफी फायदा मिलेगा। इस व्यवस्था को सभी ओपीडी में शुरु करने में लगभग दस से पन्द्रह दिन का समय लगेगा।
डॉ. अशोक मिश्रा, अधीक्षक जेएएच

Neeraj Chaturvedi
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned