script

झांसी स्टेशन पर सौ फीट के झंडे का उद्घाटन, हमारे यहां गड्ढा कर छोड़ा

locationग्वालियरPublished: Feb 18, 2019 08:13:27 pm

यात्रियों की सुविधा को लेकर रेलवे जिम्मेदार है। इस बात का पता ग्वालियर स्टेशन पर मूलभूत सुविधाओं से ही लगाया जा सकता है। झांसी मंडल के अंतर्गत ग्वालियर

flag

झांसी स्टेशन पर सौ फीट के झंडे का उद्घाटन, हमारे यहां गड्ढा कर छोड़ा

ग्वालियर. यात्रियों की सुविधा को लेकर रेलवे जिम्मेदार है। इस बात का पता ग्वालियर स्टेशन पर मूलभूत सुविधाओं से ही लगाया जा सकता है। झांसी मंडल के अंतर्गत ग्वालियर स्टेशन भी आता है, लेकिन कई काम ऐसे हैं, जो ग्वालियर और झांसी में एक साथ शुरू तो हुए, लेकिन ग्वालियर में काम का अता पता तक नहीं है और झांसी में पूरे हो चुके हैं। झांसी रेलवे स्टेशन पर 105 फीट ऊंचे राष्ट्रीय ध्वज का अनावरण रविवार को कर दिया गया, लेकिन ग्वालियर में इस काम के लिए दस दिन से सर्कुलेटिंग एरिया में एक बड़ा गड्ढा करके छोड़ दिया गया है। गड्ढा करने के बाद रेलवे के जिम्मेदार अधिकारियों के साथ ठेकेदार तक का पता नहीं है। जबकि ग्वालियर और झांसी में इसका काम एक साथ शुरू हुआ था।
स्टेशन पर लिफ्ट का काम भी अटका
यात्रियों की सुविधा के लिए लिफ्ट का काम भी एक साथ शुरू हुआ, लेकिन झांसी में यात्रियों के लिए लिफ्ट शुरू हो गई और यहां पर अभी तक गड्ढे खुदे पड़े हैं। लिफ्ट के सामान के पड़े होने से आए दिन यात्री इससे गिर कर चोटिल हो रहे हैं। स्टेशन पर लिफ्ट का सामान लगभग एक साल से प्लेटफॉर्म एक पर ही पड़ा हुआ है।
चार अवैध वेंडर पकड़े
ग्वालियर ञ्च पत्रिका. रेलवे स्टशन पर रविवार की दोपहर में आरपीएफ ने चार अवैध वेंडरों को स्टेशन के प्लेटफॉर्म से पकड़ा। दोपहर में बाहरी वेंडरों द्वारा यात्रियों को खानपान की सामग्री बेची जा रही थी। आरपीएफ के एएसआइ एएस भदौरिया ने वेंडरों को देखा और पकडऩे के लिए दौड़ लगा दी। इन्हें देखकर वेंडर इधर-उधर हो गए, लेकिन कुछ ही देर में एक-एक करके चारों को आरपीएफ ने पकड़ लिया। चारों वेंडरों के खिलाफ आरपीएफ ने मामला दर्ज किया।
रेलवे स्टेशन पर लिफ्ट के काम में देरी होने का कारण बीच में ठेकेदार को हटा देना है, लेकिन इस माह लिफ्ट का काम शुरू हो जाएगा। वहीं झंडा लगाने का काम भी जल्द पूरा होगा।
संजयसिंह नेगी, एडीआरएम

ट्रेंडिंग वीडियो