scriptचौराहे और मुख्य मार्ग पर तो करवा दी पेंटिंग, कॉलोनियों के हाल बदहाल | Painting done at the intersection and main road | Patrika News

चौराहे और मुख्य मार्ग पर तो करवा दी पेंटिंग, कॉलोनियों के हाल बदहाल

locationग्वालियरPublished: Dec 13, 2019 06:57:10 pm

स्वच्छता सर्वेक्षण 2020 की तैयारियों के लिए अब सिर्फ 18 दिन बचे हैं। इसमें अगर सफाई व्यवस्था बेहतर नहीं हुई तो जनवरी में जारी होने वाली रैंकिंग में इसका असर साफ दिखाई देगा।

gwalior

चौराहे और मुख्य मार्ग पर तो करवा दी पेंटिंग, कॉलोनियों के हाल बदहाल

ग्वालियर. स्वच्छता सर्वेक्षण 2020 की तैयारियों के लिए अब सिर्फ 18 दिन बचे हैं। इसमें अगर सफाई व्यवस्था बेहतर नहीं हुई तो जनवरी में जारी होने वाली रैंकिंग में इसका असर साफ दिखाई देगा। अधिकारियों का फोकस शहर के मुख्य क्षेत्र और चौराहे ही हैं। यही कारण है कि मुख्य चौराहे और क्षेत्रों में पेंटिंग कराई गई है, जबकि कॉलोनियों में हालात बदतर हैं। यहां कचरे को उठाने वाला ही नहीं है।
नगर निगम द्वारा ऊंट पुल, रेसकोर्स रोड, गांधी रोड पर पेंटिंग के जरिए दीवारों को आकर्षक रंग दिया है। इसके अलावा शहर के जो मुख्य चौराहे हैं, जिसमें तानसेन होटल, राजमाता चौराहा, आकाशवाणी चौराहा आदि जगहों पर सड़कों और लाइटिंग सहित अन्य व्यवस्थाएं की हैं। दरअसल निगम अधिकारी पूरा फोकस वीआईपी क्षेत्र में ही रखना चाहते हैं वहीं दूसरी ओर कॉलोनियों में कचरे के ढेर लगे हैं इन्हें उठाने वाला तक कोई नहीं हैं।
कहां आ रही परेशानी
शहर में कचरा कलेक्शन की जिम्मेदारी ईको ग्रीन कंपनी की है। कंपनी द्वारा अभी तक सही ढंग से इस व्यवस्था को लागू ही नहीं किया है। घरों से कचरा लेने के लिए जो गाड़ी जाती है वह कभी जाती है कभी नहीं जाती है। वहीं समय भी कई बार गड़बड़ रहता है जिसके कारण लोग इसमें कचरा नहीं डाल पाते हैं और बाद में खाली स्थान पर कचरा डालते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो