scriptPARLE AGRO कंपनी ग्वालियर में लगाएगी अपनी UNIT, बनाऐगी सॉफ्ट ड्रिंग्स, मिलेगा रोजगार | parle agro setup their unit in gwalior's sitapur village | Patrika News

PARLE AGRO कंपनी ग्वालियर में लगाएगी अपनी UNIT, बनाऐगी सॉफ्ट ड्रिंग्स, मिलेगा रोजगार

locationग्वालियरPublished: Aug 12, 2019 05:27:44 pm

Submitted by:

Gaurav Sen

अच्छी खबर: सीतापुर में पेय पदार्थ बनाएगी पारले, 13.5 हैक्टेयर में 350 करोड़ का होगा निवेश

parle agro setup their unit in gwalior's sitapur village

PARLE कंपनी ग्वालियर में लगाएगी अपनी UNIT, बनाऐगी सॉफ्ट ड्रिंक्स, मिलेगा रोजगार

ग्वालियर। पारले एग्रो प्राइवेट लिमिटेड (Parle Agro Private Limited ) ने सीतापुर में अपना प्लांट लगाने की स्वीकृति दे दी है। कंपनी यहां पेय पदार्थों (फूड ब्रेवरीज) का उत्पादन करने वाली है। दरअसल, कंपनी के अधिकारियों ने कुछ समय पूर्व मालनपुर और सीतापुर में जमीन देखी थी, इसमें से सीतापुर की जमीन कंपनी को पसंद आई है।

कंपनी यहां 13.5 हेक्टेयर जगह पर करीब 350 करोड़ रुपए का निवेश करेगी। अंचल के औद्योगिक विकास और रोजगार के लिए ये एक बड़ी उपलब्धि साबित होने वाली है। एमपी इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट कॉरपोरेशन (एमपीआइडीसी) ग्वालियर ने इसकी पुष्टि भी कर दी है। प्लांट लगने से शहर के लगभग 400 लोगों को यहां रोजगार मिलने की संभावना है।

 

अब जारी होगा लेटर ऑफ इंटेंट
कंपनी ने सीतापुर में यूनिट लगाने एमपीआइडीसी के समक्ष ऑनलाइन अपनी स्वीकृति भेज दी है। अगले चरण में कंपनी आवेदन करेगी। 15 दिनों में यह प्रक्रिया पूरी होने के बाद कंपनी की ओर से 25 फीसदी रकम जमा करने एमपीआइडीसी की ओर से लेटर ऑफ इंटेंट जारी कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें

बच्चे की लाश निकालने पहुंचे थे पुलिस वाले, फिर जो निकला उसे देख दंग रह सभी लोग



काफी समय से नहीं लगी नई यूनिट
ग्वालियर-चंबल संभाग में पिछले काफी समय से कोई नई यूनिट नहीं लगी है। ऐसे में पारले एग्रो के यहां यूनिट लगाने से नए रोजगार का सृजन भी होगा। यहां बता दें कि कुछ समय पूर्व ही विश्व की पांचवी सबसे बड़ी इस्पात निर्माता कंपनी टाटा स्टील ने भी मालनपुर औद्योगिक क्षेत्र में 150 एकड़ जमीन देखी है।

 

कंपनी का स्वीकृति पत्र मिल चुका है
पारले एग्रो प्राइवेट लिमिटेड को कुछ समय पहले दो जगहों पर जमीन दिखाई थी। इसमें से सीतापुर में 13.5 हेक्टेयर जगह पर कंपनी ने काम करने की ऑनलाइन स्वीकृति दी है। 25 फीसदी रकम जमा करने के बाद कंपनी को काम करने का पत्र दे दिया जाएगा।
-सुरेश कुमार शर्मा, मैनेजिंग डायरेक्टर, एमपीआइआइडीसी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो