scriptक्लीनिक का बोर्ड लगाए बिना कर रहा था मरीजों का इलाज, डिग्री भी नहीं दिखा पाया | patient was not able to show the degree of treatment, even without put | Patrika News

क्लीनिक का बोर्ड लगाए बिना कर रहा था मरीजों का इलाज, डिग्री भी नहीं दिखा पाया

locationग्वालियरPublished: May 20, 2019 07:52:24 pm

Submitted by:

Rahul rai

टीम को देखकर उस डॉक्टर के हाथ-पैर फूल गए, जब उससे डिग्री के बारे में पूछा तो वह कोई जवाब नहीं दे पाया

क्लीनिक का बोर्ड लगाए बिना कर रहा था मरीजों का इलाज, डिग्री भी नहीं दिखा पाया

क्लीनिक का बोर्ड लगाए बिना कर रहा था मरीजों का इलाज, डिग्री भी नहीं दिखा पाया

ग्वालियर। पिन्टो पार्क क्षेत्र में एक झोलाछाप डॉक्टर ऐसा मिला जो बगैर क्लीनिक का बोर्ड लगाए मरीजों का इलाज कर रहा था। जैसे ही स्वास्थ्य विभाग की टीम वहां छापा मारने पहुंची, टीम को देखकर उस डॉक्टर के हाथ-पैर फूल गए, जब उससे डिग्री के बारे में पूछा तो वह कोई जवाब नहीं दे पाया। उसके क्लीनिक को टीम ने सील्ड कर दिया है। इसके अलावा दो और क्लीनिकों की जांच-पड़ताल की।
कलेक्टर अनुराग चौधरी की नाराजगी के बाद सीएमएचओ डॉ. मृदुल सक्सेना रविवार को झोला छाप डॉक्टरों को पकडऩे के लिए एक टीम के साथ निकल पड़े। वे अपनी टीम के साथ पिंटो पार्क स्थित फ्रूट मंडी के सामने एक बिना बोर्ड की क्लीनिक चलती हुई मिली। वहां झोला छाप डॉक्टर राकेश कुछ मरीजों का इलाज भी कर रहा था। स्वास्थ्य अमले को देख क्लीनिक में लोगों का इलाज करने वाले कथित डॉक्टर का चेहरा उतर गया। इलाज करने वाले से जब उसकी डिग्री मांगी तो वह नहीं दिखा सका। इसके बाद उस क्लीनिक को सीएमएचओ ने सील्ड कराई।
दूसरे क्लीनिक पर मिली एलोपैथिक दवाएं
झोला छाप डॉक्टरों को पकडऩे गई टीम जब वहीं एक आयुर्वेदिक डॉक्टर के चरख क्लीनिक पर पहुंचे तो उनको वहां आयुर्वेदिक डॉक्टर श्रीप्रकाश अहिरवार इलाज करते तो मिले लेकिन उसके यहां एलोपैथिक दवाएं रखी मिलीं, जिनको जब्त की, जिन पर आगामी कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा एक और आयुर्वेदिक डॉक्टर गुर्जर के यहां स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंची तो वह डॉक्टर इलाज करते हुए मिले, वे आयुर्वेदिक के ही हिसाब से इलाज कर रहे थे।
एक नर्सिंग होम पर भी पहुंची टीम
शिंदे की छावनी स्थित न्यू लाइफ नर्सिंग होम पर अन क्वालीफाइड लोगों द्वारा काम किए जाने की शिकायत पर जांच की गई तो वहां सभी क्वालीफाइड लोग काम करते मिले।
सीएमएचओ को कलेक्टर ने दिए हैं निर्देश
वहीं सीएमएचओ डा. मृदुल सक्सेना को विगत दिनों कलेक्टर ने एक बैठक में नाराजगी जाहिर करते हुए निर्देश दिए थे कि झोला छाप डॉक्टरों पर कार्रवाई करें और सामान्य से अधिक ऑपरेशन से प्रसव करने वाले नर्सिंग होमों की जांच कर कार्रवाई करने को कहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो