पत्रिका एक्सपोज... 12 लाख की मशीनें न आने से शुरू न हो सका पोस्टमार्टम

मुरार जिला अस्पताल में पोस्टमार्टम हाउस बनने के बाद भी शुरू नहीं हो पा रहा है। अस्पताल में लगभग 16 लाख की लागत से बिल्डिंग बनकर तैयार हो गई है, लेकिन इसे शुरू करने के लिए मशीन आदि की आवश्यकता है...

ग्वालियर. मुरार जिला अस्पताल में पोस्टमार्टम हाउस बनने के बाद भी शुरू नहीं हो पा रहा है। अस्पताल में लगभग 16 लाख की लागत से बिल्डिंग बनकर तैयार हो गई है, लेकिन इसे शुरू करने के लिए मशीन आदि की आवश्यकता है।
पीएम के लिए मशीनों के साथ औजार व फ्रीजर आदि की आवश्यकता पड़ती है, लेकिन फंड की पहले समस्या आ रही थी। अब फंड की समस्या दूर होने के बाद अब मशीनरी आने की संभावना बन रही है। पीएम हाउस शुरू होने से जेएएच के साथ मुरार जिला अस्पताल में भी यह होने लगेंगे, लेकिन बिल्डिंग बनकर लगभग एक साल हो गए हैं। अभी तक मशीन आदि नहीं आ सकी है।


कोविड काल में सब भूले
मुरार जिला अस्पताल में डॉक्टर कोरोना के चलते लगभग एक साल से सब कुछ भूल चुके हैं, लेकिन अब एक बार फिर से पोस्ट मार्टम हाउस को शुरू करने के लिए प्रयास तेज हो गए हैं।


प्रयास किए जा रहे हैं
पोस्ट मार्टम हाउस को लेकर अब मशीनें आदि के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। जल्द ही यहां पर मशीनें आ जाएगी। उसके बाद इसे शुरू किया जाएगा।
डॉ. डीके शर्मा, सिविल सर्जन

रिज़वान खान Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned