script8 माह पहले महज 113 रुपए में शुरू किया काम, अब बड़े शहरों में बना रहे फ्रेंचाइजी | people liked the taste of food | Patrika News

8 माह पहले महज 113 रुपए में शुरू किया काम, अब बड़े शहरों में बना रहे फ्रेंचाइजी

locationग्वालियरPublished: Jan 21, 2022 04:31:52 pm

Submitted by:

deepak deewan

लोगों को भाया स्वाद का तड़का

food3.jpg
ग्वालियर. सफलता की ये कहानी गजब की है. एक युवा ने दोस्त के साथ अपने घर से ही शी फूड का काम शुरु किया. महज 113 रुपए से शुरु किया गया इनके स्वाद का तड़का लोगों को ऐसा भाया कि अब कई बड़े शहरों में फ्रेंचाइजी बना रहे हैं. खास बात यह है कि ऐसी ऊंची उड़ान भरने में इन्हें केवल 8 माह ही लगे. ग्वालियर के फ्रेश नेशन के फाउंडर फैज खान और कनिष्क गुप्ता अब देशभर के युवाओं के प्रेरणास्तोत्र बन चुके हैं.
कॉम्पीटिशन के इस दौर में सारा खेल क्वालिटी, रेट और पैकेजिंग का है। फैज खान और कनिष्क गुप्ता इस काम को काफी बेहतर तरीके से कर रहे हैं। इन दोनों ने 8 महीने पहले अपने स्टार्टअप की शुरुआत की और आज वे 5 हजार से अधिक कस्टमर्स जोड़ चुके हैं। वे शीफूड का रॉ मटेरियल परचेज करते हैं और उसकी पैकेजिंग कर पूरे शहर में सेल करते हैं।
यह भी पढ़ें : बोर्ड ने दी बड़ी सुविधा, 10 वीं और 12 वीं की प्री बोर्ड परीक्षार्थियों को मिली रियायत

food2.jpg
फैज खान और कनिष्क गुप्ता बताते हैं— हमने स्टार्टअप महज 113 रुपए से शुरू किया. घर से ही काम शुरू किया और क्वालिटी, रेट और पैकेजिंग पर पूरा फोकस किया. धीरे-धीरे हमारी टीम बनती गई और आज हमारे साथ 10 युवा काम कर रहे हैं. हम शी फूड रतलाम और दिल्ली से परचेज करते हैं और पूरे ग्वालियर शहर को ऑनलाइन सप्लाई करते हैं.
ये दोनों अपने स्टार्टअप को विस्तार देने में भी लगे हैं. जल्द ही भोपाल और जबलपुर में फ्रेंचाइजी खोलने का प्लान कर रहे हैं. फैज खान और कनिष्क गुप्ता इन शहरों में रिटेल आउटलेट खोलने का भी विचार कर रहे हैं और इसके लिए तैयारी भी शुरु कर दी है.
फैज खान और कनिष्क गुप्ता का दावा है कि उनके पास शी फूड में जो वैरायटी है, वह ग्वालियर में किसी अन्य के पास नहीं है. यही कारण है कि कई अच्छे होटल में हमारा माल सप्लाई होता है. अपने इस स्टार्टअप में हम इसी साल कुछ और भी चीजें ऐड करने जा रहे हैं, जो खास स्वादिष्ट खाने के शौकीन लोगों के लिए होगी.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो