scriptसडक़ के बीच बने रास्तों को बंद किया तो लोगों ने उखाड़ा | People uprooted the roads between the roads | Patrika News

सडक़ के बीच बने रास्तों को बंद किया तो लोगों ने उखाड़ा

locationग्वालियरPublished: Nov 18, 2019 12:42:21 am

Submitted by:

prashant sharma

एमपीआरडीसी द्वारा बंद कराए जा रहे थे कट

सडक़ के बीच बने रास्तों को बंद किया तो लोगों ने उखाड़ा

सडक़ के बीच बने रास्तों को बंद किया तो लोगों ने उखाड़ा

ग्वालियर. भिंड रोड पर जगह-जगह बने रास्तों को एमपीआरडीसी द्वारा बंद कराया जा रहा है। रविवार को ठेकेदार द्वारा रणधीर कॉलोनी के सामने का रास्ता बंद किया तो रहवासी एकत्रित हो गए और विरोध करने लगे। मौके पर पार्षद भूपेन्द्र मोगनिया भी पहुंच गए। कुछ लोगों ने डिवाइडर की ईंटे उखाड़ दीं।
गोला का मंदिर से महाराजपुरा तक एमपीआरडीसी द्वारा जो सडक़ के बीच में जगह-जगह रास्ते बने हैं उन्हें बंद करने का कार्य किया जा रहा है। यहां डिवाइडर बनाकर जाली लगाई जा रही है। गोला का मंदिर से महाराजपुरा तक गिने चुने रास्तों को ही छोड़ा जाएगा बाकी सभी जगहों को बंद कर दिया जाएगा। इसके तहत ही ठेकेदार द्वारा रणधीर कॉलोनी के सामने बने रास्ते को बंद किया जा रहा था। लोगों को इसकी जानकारी मिली तो वहां एकत्रित हो गए। कुछ लोगों ने ईंटे उखाड़ दीं। मौके पर पार्षद भूपेन्द्र मोगनिया भी आ गए। यहां लोगों ने कहा कि स्कूल के बच्चे इस रास्ते से ही निकलते हैं, अगर इसे बंद कर दिया गया तो बच्चों को परेशानी होगी। इस पर ठेकेदार ने कहा कि एसडीएम जयति सिंह ने बंद करने के निर्देश दिए हैं, आप मैडम से बात कर लें। लोगों ने कहा कि जब तक बात नहीं होती यहां जाली नहीं लगाई जाए, इस पर ठेकेदार ने कार्य बंद कर दिया। गोला का मंदिर से सभी कट बंद हो जाएंगे। यहां सिद्धेश्वर हनुमान मंदिर के पास ही रास्ता दिया जाएगा। ऐसे में सभी लोगों को यहां से ही टर्न लेना होगा।
क्या है नियम
नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया के निर्देश हैं कि हाईवे पर जगह जगह बीच में रास्ते नहीं बनाए जाएं। इसके लिए 2 किमी के पहले रास्ते नहीं बनाने का प्रावधान है।
इनका कहना
पुलिस और प्रशासन ने निर्देश दिए हैं कि नेशनल हाईवे नियम के तहत 2 किमी से पहले सभी मिडिल कट को बंद किया जाए। इसके तहत ही कार्रवाई की जा रही है। लोग विरोध कर रहे हैं तो इसकी सूचना प्रशासन को दी जाएगी। कार्य बंद नहीं किया जाएगा।
आरपी मिश्रा, डिवीजनल मैनेजर, एमपीआरडीसी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो