scriptनए साल का लोगों ने किया कुछ इस तरह से स्वागत, जानकर आप भी कहेंगे वाह | people welcomes new year in unique way | Patrika News

नए साल का लोगों ने किया कुछ इस तरह से स्वागत, जानकर आप भी कहेंगे वाह

locationग्वालियरPublished: Jan 02, 2018 05:36:56 pm

Submitted by:

shyamendra parihar

नए साल पर इस शहर के लोगों ने नए और यूनिक अंदाज में मगर सादगी के साथ स्वागत किया।

unique way to celebrate new year, people welcomes new year, happy new year, happy new year celebration, new year resolution, gwalior news, gwalior news in hindi, mp news

ग्वालियर/श्योपुर। वर्ष 2018 का आगाज होने के साथ ही पहले दिन लोगों ने मंदिरोंं में जाकर भगवान के चरणों में शीश झुकाकर की, साथ ही नए साल के शुभ होने और खुशहाली की कामना की। वहीं दूसरी ओर बीती रात्रि को नए साल का स्वागत धूमधड़ाके और आतिशबाजियों के साथ हुई। शहर सहित जिले भर में देर रात तक नववर्ष स्वागत पार्टी का धूमधड़ाका चलता रहा।

 

MP का ये शहर देश में इस मामले में हैं अव्वल, जानिए इस शहर की खासियत

 

देर रात नववर्ष के स्वागत के बाद सोमवार की सुबह वर्ष का पहले दिन लोगों ने मंदिरों की राह ली। नव वर्ष के मद्देनजर जहां कुछ लोग रातभर न्यू इयर पार्टी में मनाए गए जश्न की खुमारी उतारने में लगे हुए थे, कुछ ने अपने दिन की शुरुआत ही मंदिरों में ईश वंदना के साथ की।

 

BDAY : इस आलीशान महल में रहता है ज्योतिरादित्य सिंधिया का परिवार, महल की खासियत सुनकर होश उड़ जाएंगे

सुबह से ही हेप्पी न्यू ईयर और नया साल मुबारक हो जैसे जुमले लोगों की जुबान पर बने रहे। छोटों ने बड़ों के चरण स्पर्श कर आशीर्वाद लिया। वहीं कई लोगों ने संकल्पों के साथ नए साल की पहली किरण को आत्मसात किया। इसके साथ ही दिन भर मोबाइल फोन पर एसएमएस और व्हाट्सएप पर संदेश आते-जाते रहे। मुबारकबाद का यह सिलसिला दिनभर चला। लोगों ने नव वर्ष के मौके पर आज घरों में पकवान बनाए।

रणथंभौर और गिर्राजजी का भी किया रुख
जहां लोगों ने शहर के मंदिरों में दर्शन कर नए साल की शुुरुआत की, वहीं शहर सहित जिले भर से सैकड़ों लोगों ने सवाईमाधोपुर रणथंभौर त्रिनेत्र गणेश जी के दर्शन किए, तो कई लोगों ने गिर्राजजी महाराज की परिक्रमा लगाकर अपने नए साल का आगाज किया। इस दौरा लोगों अच्छा साल होने की कामना की।

वहीं दिन भर एक दूसरे को नए साल की मुबारकबाद देने का सिलसिला चलता रहा।

new year
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो