MP में यहां खुलेआम बनाया जा रहा है नकली डीजल,पेट्रोल-डीजल लेने से पहले जरूर पढ़ें ये खबर

MP में यहां खुलेआम बनाया जा रहा है नकली डीजल,पेट्रोल-डीजल लेने से पहले जरूर पढ़ें ये खबर

monu sahu | Publish: Sep, 10 2018 07:48:43 PM (IST) Gwalior, Madhya Pradesh, India

MP में यहां खुलेआम बनाया जा रहा है नकली डीजल,पेट्रोल-डीजल लेने से पहले जरूर पढ़ें ये खबर

ग्वालियर। रायरू तेल डिपो से लाइसेंस पर निकले केरोसिन को अड्डे पर पहुंचाने के बाद तेल चोर नकली डीजल बनाते थे। फिर उसे तेल चोरों से साठगांठ रखने वाले पेट्रोल पंप पर सप्लाई किया जाता था। इसमें तेल डीलर से लेकर पेट्रोल पंप संचालकों की मिलीभगत रहती थी। शुक्रवार को दबिश में तेल चोर भूपेन्द्र गुर्जर के अड्डे पर केरोसिन का रंग बदलने वाला केमिकल भी मिला था। तीन दिन बाद भी तेल चोरों पर शिकंजा नहीं कसा गया है। इसके लिए पुलिस खाद्य विभाग पर उंगली उठा रही है। पकड़े गए टैंकर के ड्राइवर भी इंट्रोगेशन में खुलासा कर चुके हैं।

यह भी पढ़ें : Breaking : देश के दिग्गज नेता को दिखाए काले झंडे,कीचड़ उछाली,राजनीति में हडक़ंप,See video

एक टैंकर पृथ्वीपुर के बड़े तेल डीलर और दूसरा भिंड में पेट्रोल पंप संचालक का है। उधर रविवार को मुरैना पुलिस ने भी इसी तेल डीलर का केरोसिन से भरा एक टैंकर नूराबाद में पकड़ा है। उसके चालक से भी पूछताछ की जा रही है। पुलिस ने बताया रायरू डिपो से भरा केरोसिन शनिचरा बाइपास के पास भूपेन्द्र गुर्जर के अड्डे पर चोरी से उतारते पकड़े गए टैंकर चालक रामसिंह यादव ने इंट्रोगेशन में कई खुलासे किए हैं।

यह भी पढ़ें : breaking : कमलनाथ ने मोदी और BJP को लेकर कहीं सबसे बड़ी बात,विधानसभा चुनाव पर पड़ेगा असर,see video

उसका कहना है टैंकर मालिक दारा सिंह जाटव के कहने पर ही रायरू डिपो से निकल कर भूपेन्द्र गुर्जर के अड्डे पर गया था। आधा टैंकर यहां खाली करने के बाद भिंड पहुंचना था। भूपेन्द्र तेल का क्या करता है इस बारे में रामसिंह नहीं बता सका है, लेकिन पुलिस की थ्यौरी में टैंकर में गरीबों को बांटे जाने वाला नीला केरोसिन था। भूपेन्द्र के अड्डे पर इस तेल में केमिकल मिलाकर उसे नकली डीजल बनाया जाता था।

यह भी पढ़ें : भारत बंद : कांग्रेस के दिग्गज नेता पर पोती कालिख,राजनीति में मचा घमासान

शुक्रवार को दबिश में ठिकाने पर केमिकल की खेप भी मिली थी। टैंकर चालक बता रहा है कि डिपो के आसपास और शनिचरा रोड पर तेल चोरी के ऐसे कई अड्डे हैं, जबकि दूसरे टैंकर एमपी ०७५८१७ का चालक मुलायम यादव पुलिस को बता चुका है कि उसने भी डिपो से भी तेल भरने के बाद भूपेन्द्र के अड्डे पर उतारा था। यह टैंकर पृथ्वीपुर निवासी तेल डीलर श्याम सिंह राठौर का है। पुलिस ने खंगाल तो पता चला है कि श्याम सिंह पर तेल की कालाबाजारी के कई आरोप हैं, लेकिन पुलिस और प्रशासन में पैठ होने की वजह से श्याम सिंह धड़ल्ले से कारोबार चला रहा है।

यह भी पढ़ें : MP election 2018 : BJP राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा ने दिया ऐसा बयान,कांग्रेस में मची हलचल

तो खुलेगा काला कारोबार का राज
पुलिस के मुताबिक टैंकर मालिक दाराङ्क्षसह का भिंड और उसके भाई का मुरैना जिले में पेट्रोल पंप है। भूपेन्द्र के अड्डे पर तैयार होने वाला नकली डीजल उसके किसी पंप पर सप्लाई होता था, इसका पता लगाया जा रहा है। इसके अलावा कुछ समय पहले पुरानी छावनी पुलिस ने रायरू, बरुआ और आसपास के इलाकों में तेल चोरी का बड़ा कारोबार पकड़ा था। उसमें फंसे लोग अब क्या कर रहे हैं। इस बारे में भी पता लगाया जाएगा।

 

चोरी के अड्डे और ठिकानों की तलाश
सीएसपी गीता भारद्वाज का कहना है डिपो से निकलने वाला तेल भूपेन्द्र गुर्जर के अलावा किन ठिकानों पर चोरी से उतारा जाता है। उनके बारे में पता लगाया जा रहा है। इसके अलावा इस तेल की कहां सप्लाई थी इसकी जानकारी भी जुटाई जा रही है। पकड़े गए टैंकर चालकों से इंट्रोगेशन में जो बातें सामने आई हैं उनकी तस्दीक की जा रही है।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned