scriptPile of dirt lying everywhere in the city taking out Scindia's claim | सिंधिया के दावे की हवा निकाल रहे शहर में जगह-जगह पड़े गंदगी के ढेर | Patrika News

सिंधिया के दावे की हवा निकाल रहे शहर में जगह-जगह पड़े गंदगी के ढेर

शहर को स्वच्छ रखने का संदेश देने के लिए शनिवार को केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ तीन मंत्री, सांसद, अन्य जनप्रतिनिधि के साथ प्रशासन का अमला सड़कों पर...

ग्वालियर

Published: March 14, 2022 06:33:26 pm

ग्वालियर . शहर को स्वच्छ रखने का संदेश देने के लिए शनिवार को केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ तीन मंत्री, सांसद, अन्य जनप्रतिनिधि के साथ प्रशासन का अमला सड़कों पर झाड़ू लगाते दिखा लेकिन एक दिन बाद ही अभियान की हकीकत लोगों के सामने आ गई।
रविवार को शहर के कई इलाकों में कचरा वाहन नहीं पहुंचे और दोपहर तक शहर के कई इलाकों में सड़क किनारे कचरे के ढेर नजर आए। माना जा रहा है कि केंद्रीय मंत्री सिंधिया को दिखाने के लिए अभियान को जोर-शोर से चलाया गया। लेकिन दूसरे दिन ही इस पर कोई ध्यान नहीं दिया गया। यह महाअभियान दूसरे ही दिन फैल साबित हुआ। इससे यह आसानी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि निगम के आगामी स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 में क्या स्थिति होने वाली है। यदि यही हाल रहा तो निगम की हालात स्वच्छता रैकिंग काफी खराब हो जाएगी।
बता दें नगर निगम द्वारा शनिवार को महास्वच्छता अभियान को लेकर महाराज बाड़े पर मुख्य कार्यक्रम कर सभी वार्डों में जनप्रतिनिधि के नेतृत्व में स्वच्छता रैली निकाली गई और रैली में संबंधित क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले सफाईकर्मी का सम्मान भी किया गया। वहीं रैली के माध्यम से लोगों को जागरूक किया और स्वच्छता में निगम का सहयोग देने की बात कही। कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया,प्रभारी मंत्री सिलावट,ऊर्जा मंत्री,सांसद सहित अन्य जनप्रतिनिधि व पूर्व पार्षद ने भाग लेकर अपने-अपने वार्ड में लोगोंं को जागरूक किया।
cms_image-1
सिंधिया के दावे की हवा निकाल रहे शहर में जगह-जगह पड़े गंदगी के ढेर

जगह-जगह लगे कचरे के ढेर
नगर निगम की दक्षिण विधानसभा क्षेत्र में एबी रोड गोल पहाडिय़ा, नवग्रह सेक्टर-1, 2, जनकगंज, लाला का बाजारा, समाधिया कॉलोनी, ढोली बुआ का पुल, सेवा नगर, गेंढेवाली सड़क, बंसत विहार, भीम नगर, नाकचंद्रबदनी, मामा का बाजार, जीवाजीगंज, बहोड़ापुर क्षेत्र में जगह-जगह कचरे के ढेर लगे हुए नजर आए। साथ ही वार्ड 38, 39, 48, 21, 14, 41, 15, 20, 42 सहित कई वार्डों के गली-मोहल्ले में कचरे के वाहन पहुंचे ही नहीं। इससे आमजन ठीये पर कचरे फेंकते हुए दिखाई दिए।

इसलिए आयोजित किया गया था कार्यक्रम
- स्वच्छता में सहभागिता के लिए प्रेरित करना।
- लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करना।
- शहर में स्वच्छता का महौल तैयार करना।
- अधिक से अधिक लोगों द्वारा सिटीजन फीडबैक दिलाया जाना।
कचरा वाहन नहीं आए
वार्ड 49 हारकोटा सीर, समाधिया कॉलोनी में सुबह कचरे का वाहन नहीं आने से जगह-जगह गंदगी के ढेर लगे हुए हैं।रविवार को भी वाहन नहीं आने से कई जगह गंदगी पसरी हुई है।
राजेश प्रजापति, वार्डवासी
शिवाजी नगर वार्ड-55 में कभी भी वाहन गली-मोहल्ले में नहीं आता है। शनिवार को महास्वच्छता अभियान के तहत वार्ड में साफ सफाई हुई थी, लेकिन रविवार को कचरा वाहन नहीं आया, वार्ड में जगह-जगह गंदगी के ढेर लगे हुए हैं।
विमलेंद्र सिंह राठौर, वार्डवासी

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: राजस्थान ने बैंगलोर को 7 विकेट से हराया, दूसरी बार IPL फाइनल में बनाई जगहपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.