रोपे पौधे,लिया सहेजने का संकल्प

रोपे पौधे,लिया सहेजने का संकल्प

Avdhesh Shrivastava | Updated: 14 Jul 2019, 08:28:18 PM (IST) Gwalior, Gwalior, Madhya Pradesh, India

पत्रिका के हरित प्रदेश अभियान के तहत शनिवार को ईरा वल्र्ड स्कूल के सैकड़ों स्टूडेंट्स ने पौधे रोपे।

ग्वालियर. पत्रिका के हरित प्रदेश अभियान के तहत शनिवार को ईरा वल्र्ड स्कूल के सैकड़ों स्टूडेंट्स ने पौधे रोपे। इसमें क्लास नर्सरी से हाईस्कूल तक के स्टूडेंट्स शामिल थे। सबसे रोचक बात यह रही कि स्टूडेंट्स ने क्लासवाइज पांच पौधे रोपे और उन्हें सहेजने की जिम्मेदारी ली। उन्होंने जहां पौधे रोपे, उसके आगे क्लास और सेक्शन का नाम लिखा गया। इस प्रकार से 100 से अधिक पौधे इस दिन रोपे गए। कार्यक्रम के पहले बच्चों को एन्वॉयर्नमेंट फ्रेंडली बनने, घर एवं बाहर पौधे लगाने और लोगों को अवेयर करने की संकल्प दिलाया गया। उल्लेखनीय है कि पत्रिका की ओर से यह आयोजन पिछले कई दिनों से किया जा रहा है, जिसके अंतर्गत बच्चों एवं बड़ों को अवेयर किया जा रहा है।
पत्रिका के अभियान से प्रेरित होकर देंगे एन्वॉयर्नमेंट के लिए 5 प्रतिशत माक्र्स : इस दौरान स्कूल के फाउंडर चेयरमैन निरंजन सिंह और प्रिंसिपल अमित कोहली ने बच्चों को पौधे के महत्व से परिचित कराया। इसके साथ ही हरित प्रदेश अभियान से प्रेरित होकर अपने करिकुलम में एन्वॉयर्नमेंट के लिए 5 प्रतिशत माक्र्स देने की घोषणा की। इसके लिए बच्चों को पौधे रोपने होंगे। स्वच्छता का ध्यान रखना होगा। स्कूल की टीम द्वारा उनकी मॉनीटरिंग की जाएगी। कार्यक्रम के दौरान समस्त स्टाफ उपस्थित रहा।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned