scriptसस्ते में बेचा प्लॉट, रजिस्ट्री भी कर दी बाद में पता चला जमीन किसी और की है | Plot sold cheaply, Registry was also later revealed | Patrika News

सस्ते में बेचा प्लॉट, रजिस्ट्री भी कर दी बाद में पता चला जमीन किसी और की है

locationग्वालियरPublished: Mar 10, 2020 12:22:46 am

किसान को सस्ता प्लॉट बेचने का लालच देकर ठग और उसकी बेटी ने पौने चार लाख रुपए ऐंठ लिए। दूसरे की जमीन को अपना बताकर जालसाजों ने उसकी रजिस्ट्री भी कर डाली तो किसान को शक की गुजाइंश नहीं रही। लेकिन जब वह प्लॉट का नामातंरण कराने के लिए गया तब पता चला कि जिस प्लॉट को अपने नाम कराने आया उसकी रजिस्ट्री फर्जी है।

fraud

सस्ते में बेचा प्लॉट, रजिस्ट्री भी कर दी बाद में पता चला जमीन किसी और की है

ग्वालियर. किसान को सस्ता प्लॉट बेचने का लालच देकर ठग और उसकी बेटी ने पौने चार लाख रुपए ऐंठ लिए। दूसरे की जमीन को अपना बताकर जालसाजों ने उसकी रजिस्ट्री भी कर डाली तो किसान को शक की गुजाइंश नहीं रही। लेकिन जब वह प्लॉट का नामातंरण कराने के लिए गया तब पता चला कि जिस प्लॉट को अपने नाम कराने आया उसकी रजिस्ट्री फर्जी है। माजरा सामने आया तो किसान तुरंत प्लॉट बेचने वालों के पास पहुंचा और पैसे वापस मांगे तो ठगों ने उसे उस खाते का चेक थमा दिया जिसमें पैसे नहीं हैं।
पुलिस ने बताया नवल पुत्र प्रीतम सिंह निवासी घाटीगांव की महाराजपुरा निवासी महेश कन्नौजिया से दोस्ती थी। महेश खुद को प्रॉपर्टी कारोबारी बताता था। उसने नवल से कहा कि उसके पास कई सस्ते प्लॉट हैं। दोस्ती में उससे क्या पैसा कमाए इसलिए तय किया है कि खरीद की कीमत पर ही उसे प्लॉट देगा। महेश को दोस्त मानकर नवल ने भरोसा कर लिया। झांसे में लेकर महेश ने उसे जमीन दिखाई और बताया कि उसकी मालकिन उर्मिला सोनी है। प्लॉट सिर्फ 3 लाख 71 हजार रुपए में मिल जाएगा।
नवल ने बिना तफ्तीश किए जमीन का सौदा कर लिया। एक मुश्त पैसा महेश को थमा दिया। उसे शक नहीं हो इसलिए महेश ने जमीन की रजिस्ट्री भी कराई।
खुलासा होने पर ठग ने दिए 3 लाख 71 हजार के चेक
नवल सिंह ने जमीन का नामांतरण कराने के लिए पटवारी से संपर्क किया तो पता चला कि उर्मिला तो जमीन की मालकिन ही नहीं है। न ही जमीन का सौदा कर सकती है। खुलासा होने पर नवल लपक कर महेश के पास पहुंचा। उसे मामला बताया तो महेश ने 3 लाख 71 हजार का चेक थमा कर फिर चकमा दे दिया। उसे भुगतान के लिए नवल ने बैंक में लगाया तो चैक बाउंस हो गया। पुलिस का कहना है कथित उर्मिला और महेश बाप बेटी है। नवल की शिकायत पर ठगों के खिलाफ एफआइआर दर्ज की है।

ट्रेंडिंग वीडियो