scriptPM MODI मध्यप्रदेश के इस विश्वविद्यालय में आएंगे और छात्रों से करेंगे संवाद, जानिए क्या होगा खास | pm modi latest news narendra modi visit jiwaji university | Patrika News

PM MODI मध्यप्रदेश के इस विश्वविद्यालय में आएंगे और छात्रों से करेंगे संवाद, जानिए क्या होगा खास

locationग्वालियरPublished: Dec 13, 2017 11:00:13 am

Submitted by:

shyamendra parihar

जीवाजी यूनिवर्सिटी (जेयू) प्रबंधन ने पीएम नरेन्द्र मोदी के लिए मिनिट टू मिनिट कार्यक्रम तैयार कर लिया है। इसमें मुख्य आकर्षण रहेगी छात्र संसद ।

pm modi latest news, pm narendra modi in university, pm modi will visit jiwaji university, pm modi in mp, prime minister of india, prime minister latest news, jiwaji university, ju, prime minister visit, gwalior news, gwalior news in hindi, mp news

देवेन्द्र शर्मा @ ग्वालियर

जीवाजी यूनिवर्सिटी (जेयू) प्रबंधन ने पीएम नरेन्द्र मोदी के लिए मिनिट टू मिनिट कार्यक्रम तैयार कर लिया है। इसमें मुख्य आकर्षण रहेगी छात्र संसद । जहां जेयू के छात्र राष्ट्रनिर्माण में उनकी भूमिका पर पीएम से सीधे संवाद कर सकेंगे। ऐसा करने वाला जेयू प्रदेश में पहला विश्वविद्यालय होगा। कुलपति प्रो.संगीता शुक्ला व उनकी टीम ने 22 बिन्दुओं का मिनिट टू मिनिट कार्यक्रम तैयार कर पीएम कार्यालय भेजने की तैयारी की जा रही है।

 

MPPSC ने किया राज्य सेवा परीक्षा 2018 का नोटिफिकेशन जारी, 18 फरवरी को होगा प्री एग्जाम


अधिकारियों के अनुसार प्रोग्राम की अनुमति मिलने के बाद छात्र संसद के लिए छात्रों का सिलेक्शन करने की प्रोसिस शुरू होगी। इसमें करीब 500 छात्रों का सिलेक्शन होगा। इस दौरान छात्र और पीएम के बीच राष्ट्रनिर्माण, अनुशासन, दायित्व और नेतृत्व क्षमता पर सीधे संवाद होंगे। इस कार्यक्रम का आयोजन स्पोट्र्सं ग्राउंड में करने का प्लान बनाया जा रहा है। छात्रों के सिलेक्शन के लिए अलग-अलग क्षेत्रों के प्रोफेसर्स की टीमें बनाई जाएंगी। बहस के लिए जेयू की प्राथमिकता पर रिसर्च स्कॉलर रहेंगे।

 

शहर ने ओढ़ी घने कोहरे की चादर तो बढ़ी सर्दी, मौसम वैज्ञानिकों की भविष्यवाणी सुनकर होश उड़ जाएंगे

राजमाता और अटल जी के नाम पर पुरस्कार
अधिकारियों के अनुसार सब कुछ सही रहा तो कार्यक्रम में 8 जिलों के पांच यूनिवर्सिटी के करीब 10 हजार छात्र के अलावा 30 हजार लोग भी शामिल होंगे। कार्यक्रम में राजमाता विजयाराजे सिंधिया, पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी के विवि में योगदान के लिए अलग-अलग क्षेत्रों के दिग्गजों को पुरस्कार भी दिए जाएंगे।

जेयू पहला विवि
“जेयू के छात्र सीधे पीएम से संवाद कर सकें, इसके लिए हमने मिनिट्स टू मिनिट्स प्रोग्राम में छात्र संसद को शामिल किया है। मंजूरी आते ही हम काम शुरू कर देंगे। पूरे प्रदेश में जेयू यह कार्यक्रम कराने वाला पहला विश्वविद्यालय होगा।”
प्रो.संगीता शुक्ला, कुलपति, जेयू

रिसर्च के लिए बढ़ाएंगे औषधीय पौधों की संख्या
सूत्रों के अनुसार जेयू आयुर्वेदिक हॉस्पीटल में बीमारियों के इलाज के रिसर्च के लिए पूरे परिसर में औषधिय पौधों की संख्या में इजाफा करेगा। इस पूरे प्लान से पीएम को अवगत करा आयुष विभाग से ग्रान्ट मंजूर कराने का प्रयास करेगा। जिससे जल्द से जल्द आयुर्वेदिक हॉस्पीटल को शुरू किया जा सके। तुरारी पर ८० बीघा जमीन के लिए कुलपति ने मंगलवार को राजस्व मंत्री उमाशंकर गुप्ता से बात की।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो