script

अधिकारी AC बोगी के बाहर खड़े रहे स्वागत के लिए और ADRM उतरे जनरल कोच से, फिर हुआ वो जिसने उड़ाए होश

locationग्वालियरPublished: Jan 05, 2018 12:53:08 pm

Submitted by:

shyamendra parihar

होश तो उस वक्त उड़े जब एडीआरएम जनरल कोच से उतरे। जनरल कोच से उतरने के बाद उन्होंने बदइंतजामी को लेकर अधिकारियों को फटकार भी लगाई।

pm modi visit in bsf, pm modi visit gwalior, prime minister narendra modi, adrm jhansi visit gwalior railway station, adrm come from general coach, gwalior railway station, pm security, gwalior news, gwalior news in hindi, mp news

ग्वालियर। पीएम मोदी के ग्वालियर वीजिट से पहले झांसी मंडल के एडीआरएम ग्वालियर रेलवे स्टेशन आए। इस दौरे में मजे की बात ये थी कि ग्वालियर रेलवे स्टेशन के अधिकारी उनके स्वागत और रिसिव करने के लिए एसी बोगी के बाहर खड़े थे, लेकिन उनके होश तो उस वक्त उड़े जब एडीआरएम जनरल कोच से उतरे। जनरल कोच से उतरने के बाद उन्होंने बदइंतजामी को लेकर अधिकारियों को फटकार भी लगाई।

 

MP में सबसे ठंडा ये शहर, पारा शून्य के करीब हुआ रिकॉर्ड, सर्दी को लेकर मौसम वैज्ञानिकों की भविष्यवाणी होश उड़ा देगी

पीएम मोदी की यात्रा को लेकर एडीआरएम ने किया दौरा
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की यात्रा को लेकर रेलवे स्टेशन पर भी तैयारियां चल रही हैं। गुरुवार को झांसी मंडल के एडीआरएम विनीत सिंह ने स्टेशन का निरीक्षण किया। उन्होंने प्लेटफॉर्म सहित रेलवे ट्रैक पर गंदगी देख फटकार लगाते हुए कहा कि आपकी क्या तैयारी है, स्टेशन पर आने वाले अतिथि क्या सोचेंगे, इसका तो थोड़ा ख्याल रखो। प्लेटफॉर्म दो पर गंदगी और प्लेटफॉर्म एक पर झांसी छोर पर नल का पाइप लीकेज होने पर एडीआरएम ने संबंधित अधिकारियों को फटकारा।

 

इस बात पर नाराज हुईं महिलाएं तो बैंक में डाल दिया ताला, मंत्री पहुंचे तब जाकर मैनेजर को निकाला बाहर

इसके बाद जीआरपी थाने के पास में प्याऊ पर गंदगी जमा होने पर संबंधित सीएचआई हरभजन सिंह को सफाई के निर्देश देते हुए कहा कि ऐसे काम नहीं चलेगा। सफाई पर अधिक फोकस करने की जरूरत है। वेटिंग रूम के बाथरूम और डस्टबिनों पर गंदगी देख कहा कि यहां सुबह से सफाई ही नहीं हुई। प्लेटफॉर्म एक पर बने रिटायरिंग रूम में गंदे परदे और सोफा कवर देखकर कहा कि इनकी सफाई बहुत ही जरूरी है। इसके बाद अधिकारियों की बैठक ली और झांसी रवाना हो गए। एडीआरएम के साथ सीनियर डीसीएम विपिन कुमार सिंह, सीनियर डीईएम अनुराग यादव भी उपस्थित थे।

जनरल कोच से उतरे एडीआरएम
गुरुवार सुबह एडीआरएम झांसी से केरला एक्सप्रेस से आए। सूचना मिलने के बाद अधिकारी ट्रेन के एसी कोच पर जाकर खड़े हो गए, लेकिन एडीआरएम एसी की जगह सबसे पीछे लगा जनरल कोच से बाहर उतरे और पूरे प्लेटफॉर्म की स्थिति देख अधिकारियों के पास तक पहुंचे।

दाड़ी देखकर टीटी पर हुए गुस्सा
निरीक्षण के दौरान प्लेटफॉर्म एक पर बने डिप्टी एसएस कार्यालय में बैठे तीन टीटी को देखकर नाराज होकर कहा, ड्यूटी पर दाड़ी बनाकर ही आना चाहिए, आगे से ऐसा नहीं चलेगा। इसके बाद थोड़ी ही देर से तीनों टीटी दाड़ी बनाकर अपनी ड्यूटी पर तैनात हो गए।

नौ डॉक्टर व 24 कर्मचारी रहेंगे तैनात
मोदी की यात्रा के मद्देनजर स्वास्थ्य विभाग ने डॉक्टर और कर्मचारियों की तैनाती के आदेश जारी कर दिए हैं। महाराजपुरा एयरपोर्ट से लेकर बीएसएफ अकादमी तक चिकित्सा व्यवस्था पुख्ता की गई है। उप स्वास्थ्य केन्द्र टेकनपुर में 9 डॉक्टर व 24 कर्मचारी तैनात किए गए हैं। इधर महाराजपुरा एयरपोर्ट पर दो डॉक्टर और तीन कर्मचारियों को तैनात किया है।

जीआरपी को 200 व आरपीएफ को 40 जवान
पीएम की यात्रा को लेकर स्टेशन को अब हाई अलर्ट कर दिया गया है। हाईअलर्ट होते ही आरपीएफ व जीआरपी ने तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। गुरुवार को जीआरपी थाने में बाहर से कई अधिकारी आए और स्टेशन की व्यवस्थाओं को देखा। यात्रा को देखते हुए जीआरपी को 200 जवान शुक्रवार को सुबह मिल जाएंगे। वहीं आरपीएफ को झांसी और आगरा से 20-20 जवान सुरक्षा को लेकर मिल जाएंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो