scriptदो दिन तक पीएम मोदी बनेंगे MP के इस शहर के मेहमान, सुबह 6 बजे अफसरों संग करेंगे योगा, ये रहेंगे कार्यक्रम | pm modi visit in bsf academy in tekanpur pm modi latest news | Patrika News
ग्वालियर

दो दिन तक पीएम मोदी बनेंगे MP के इस शहर के मेहमान, सुबह 6 बजे अफसरों संग करेंगे योगा, ये रहेंगे कार्यक्रम

PM नरेन्द्र मोदी देश भर के पुलिस अफसरों से कानून और सुरक्षा के मसलों पर बात करने के अलावा उन्हें फिटनेस के प्रति भी जागरुक करेंगे।

ग्वालियरJan 05, 2018 / 01:41 pm

shyamendra parihar

pm modi visit in bsf, pm modi visit gwalior, prime minister narendra modi, pm modi in bsf academy, bsf academy tekanpur, ajeet dobhal, home minister rajnath singh, national security adviser ajeet dobhal, adrm jhansi visit gwalior railway station, adrm come from general coach, pm modi in gwalior, gwalior news, mp news

ग्वालियर। डीजी कॉन्फ्रेंस में आ रहे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश भर के पुलिस अफसरों से कानून और सुरक्षा के मसलों पर बात करने के अलावा उन्हें फिटनेस के प्रति भी जागरुक करेंगे। इसलिए प्रधानमंत्री सोमवार सुबह 6 बजे अकादमी मैदान में सभी अफसरों के साथ योगा करेंगे। इसमें केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह और केन्द्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल भी उनके साथ योगा में शामिल होंगे। कार्यक्रम करीब ४० मिनट चलेगा। उसके बाद पीएम कांफ्रेंस में शामिल होंगे।

 

MP में सबसे ठंडा ये शहर, पारा शून्य के करीब हुआ रिकॉर्ड, सर्दी को लेकर मौसम वैज्ञानिकों की भविष्यवाणी होश उड़ा देगी


उधर बुधवार को एडीजीपी इंटेलीजेंस राजीव टंडन, आईबी के डायरेक्टर सहित एसपीजी (स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप) की टीम ने ग्वालियर पहुंचकर टेकनपुर अकादमी में सुरक्षा की कमान संभाली है। कांफ्रेंस में शमिल होने के देश भर के पुलिस महानिदेशक 5 जनवरी की शाम तक टेकनपुर पहुंचेंगे।

 

फिक्स प्वॉइंट पर फोर्स
कांफ्रेंस के दौरान सुरक्षा के लिए प्रदेश भर से पुलिस फोर्स टेकनपुर पहुंच गया है। बुधवार को सभी पुलिसकर्मियों को उनके फिक्स प्वाइंटस पर तैनात किया गया है। अकादमी में इनर और आऊटर कार्डन की सुरक्षा में करीब डेढ़ हजार पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। टेकनपुर आने वाले सभी रास्तों पर पहरा कसा गया है।

 

अधिकारी एसी बोगी के बाहर खड़े रहे स्वागत के लिए और ADRM उतरे जनरल कोच से, फिर हुआ वो जिसने उड़ाए होश

यात्रा का शेड्यूल
7 जनवरी :
सुबह 8 बजे दिल्ली से ग्वालियर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। यहां से हैलीकॉप्टर से टेकनपुर रवाना होंगे। अकादमी के सुरक्षा भवन जाएंगे। यहां कुछ देर विश्राम करेंगे।
9 बजे : कांफ्रेंस में शामिल होने के लिए एसटीएस कांफ्रेंस हॉल पहुंचेंगे। रात विश्राम टेकनपुर में करेंगे।


8 जनवरी
सुबह6 बजे : योगा सेंशन में पीएम के साथ कान्फ्रेंस में आए सभी पुलिस महानिदेशक मौजूद रहेंगे।
सुबह 9 बजे : कॉन्फ्रेंस में शामिल होंगे।
शाम 4.30 बजे : हैलीकॉप्टर से ग्वालियर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। यहां से दिल्ली रवाना होंगे।

गंदगी देखकर एडीआरएम ने लगाई फटकार, कहा- क्या सोचेंगे अतिथि
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की यात्रा को लेकर रेलवे स्टेशन पर भी तैयारियां चल रही हैं। गुरुवार को झांसी मंडल के एडीआरएम विनीत सिंह ने स्टेशन का निरीक्षण किया। उन्होंने प्लेटफॉर्म सहित रेलवे ट्रैक पर गंदगी देख फटकार लगाते हुए कहा कि आपकी क्या तैयारी है, स्टेशन पर आने वाले अतिथि क्या सोचेंगे, इसका तो थोड़ा ख्याल रखो। प्लेटफॉर्म दो पर गंदगी और प्लेटफॉर्म एक पर झांसी छोर पर नल का पाइप लीकेज होने पर एडीआरएम ने संबंधित अधिकारियों को फटकारा। इसके बाद जीआरपी थाने के पास में प्याऊ पर गंदगी जमा होने पर संबंधित सीएचआई हरभजन सिंह को सफाई के निर्देश देते हुए कहा कि ऐसे काम नहीं चलेगा।


सफाई पर अधिक फोकस करने की जरूरत है। वेटिंग रूम के बाथरूम और डस्टबिनों पर गंदगी देख कहा कि यहां सुबह से सफाई ही नहीं हुई। प्लेटफॉर्म एक पर बने रिटायरिंग रूम में गंदे परदे और सोफा कवर देखकर कहा कि इनकी सफाई बहुत ही जरूरी है। इसके बाद अधिकारियों की बैठक ली और झांसी रवाना हो गए। एडीआरएम के साथ सीनियर डीसीएम विपिन कुमार सिंह, सीनियर डीईएम अनुराग यादव भी उपस्थित थे।

Home / Gwalior / दो दिन तक पीएम मोदी बनेंगे MP के इस शहर के मेहमान, सुबह 6 बजे अफसरों संग करेंगे योगा, ये रहेंगे कार्यक्रम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो