script

Lok Sabha Election 2019: पीएम के ग्वालियर आने से 48 घंटे पहले से ही पहरे में मंच, ग्वालियर शहर बना छावनी

locationग्वालियरPublished: May 04, 2019 12:21:37 pm

Submitted by:

Gaurav Sen

Lok Sabha Election 2019: पीएम के ग्वालियर आने से 48 घंटे पहले से ही पहरे में मंच, ग्वालियर शहर बना छावनी

pm modi visits in gwalior in high security news in hindi

Lok Sabha Election 2019: पीएम के ग्वालियर आने से 48 घंटे पहले से ही पहरे में मंच, ग्वालियर शहर बना छावनी

ग्वालियर. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रविवार शाम को मेला ग्राउंड में होने वाली चुनावी सभा के लिए कड़े सुरक्षा प्रबंध किए जा रहे हैं। पीएम जिस मंच से सभा को संबोधित करेंगे उसे शुक्रवार शाम से ही पहरे में ले लिया है। सभा वाले दिन पूरा सभा स्थल तीन स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था में होगा। पहले घेरे में एसपीजी की टीम मंच की सुरक्षा करेगी। उसके बाद पुलिस दो घेरे में सभा स्थल के अंदर और बाहर तैनात रहेगी।

पुलिस अफसरों ने शुक्रवार को मेला मैदान पहुंचकर पीएम विजिट के दौरान ड्यूटी करने वाले पुलिसकर्मियों को उनकी ड्यूटी पोजीशन के बारे में ब्रीफ किया। प्रशासन और पुलिस ने विमानतल से मेला मैदान तक आने और वापस लौटने के रास्ते पर छदम काफिला निकाल कर रिहर्सल की। वर्तमान प्लान के अनुसार पीएम वायुसेना के विशेष विमान से दिल्ली से ग्वालियर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। एयरपोर्ट से उनका काफिला महाराजपुरा से पिंटो पार्क होता हुआ मेला मैदान पहुंचेगा। इस दौरान रूट और मेला मैदान में सुरक्षा के इंतजाम कैसे रहेंगे इसका जायजा कलेक्टर अनुराग चौधरी, डीआईजी एके पांडेय और एसपी नवनीत भसीन ने लिया।

Lok Sabha Election 2019 : सिंधिया के गढ़ में सेंध लगाने आ रहे हैं मोदी, 5 को होगी सभा

 

हेलिकॉप्टर से लाने पर भी विचार
पीएम को एयरपोर्ट से मेला ग्राउंड तक हेलीकॉप्टर से लाने पर भी मंथन चल रहा है। माना जा रहा है कि पीएम के पास वक्त की कमी के चलते सडक़ मार्ग की बजाय हेलीकॉप्टर का चयन किया जा सकता है।

मोदी सवा घंटे शहर में रहेंगे, मंच पर 25 नेता, शाम 5.17 बजे आएंगे विमान से

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ग्वालियर आगमन का मिनिट टू मिनिट कार्यक्रम प्रशासन के पास आ गया है। पीएम 5 मई को विशेष विमान से शाम 5.17 बजे ग्वालियर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। यहां से वे 20 मिनट में मेला मैदान स्थित सभा स्थल पहुंचेंगे। 5.40 बजे से यहां 40 मिनट तक रुकेंगे। 6.20 बजे यहां से विमानतल के रवाना होंगे। शाम 6.40 बजे उनका विमान रवाना होगा।

मोदी के साथ राकेश और सुहास भी रहेंगे
भाजपा के नेताओं के अनुसार पीएम के साथ मंच पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह और प्रदेश महामंत्री संगठन सुहास भगत भी मौजूद रहेंगे। मंच पर 25 लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है। इनमें मुख्य रूप से केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर, पूर्व मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया, डा. नरोत्तम मिश्रा, रूस्तम सिंह, जयभान सिंह पवैया, मायासिंह, मुरैना सांसद अनूप मिश्रा, ग्वालियर भाजपा प्रत्याशी विवेक शेजवलकर, भिंड भाजपा प्रत्याशी संध्या राय आदि बैठेंगे।

ऐसी रहेगी ट्रैफिक व्यवस्था, शहर में नहीं आएगा हैवी ट्रैफिक, डायवर्ट होंगे रास्ते
पीएम के एयरपोर्ट से सभा स्थल जाने और सभास्थल से वापस एयरपोर्ट लौटने के समय मेला मैदान के सामने से एयरपोर्ट तक आवागमन प्रतिबंधित रहेगा। उनकी सभा के दौरान शहर के अंदर भारी वाहनों का प्रवेश बंद रहेगा। डीएसपी ट्रैफिक नरेश अन्नोटिया ने बताया पीएम के शहर मेें आने से कुछ देर पहले ही भिंड रोड और निरावली से आने वाला यातायात शहर के अंदर नहीं आने दिया जाएगा। इस दौरान लक्ष्मणगढ़ चौराहा, एयरफोर्स स्टेशन तिराहा, डीडीनगर चौराहा, पिंटो पार्क चौराहा, पानी की टंकी तिराहा, सैनिक कॉलोनी, शहीद गेट, बिडला अस्पताल से ब्रिगे्रडियर तिराहा, दूध डेयरी तिराहा, इंद्रमणिनगर और मेला ग्राउंड के सामने यातायात डायवर्ट होगा। पीएम विजिट के दौरान मेला ग्राउंड से मिलने वाली दूसरे रास्तों से भी ट्रैफिक को इस रूट पर नहीं आने दिया जाएगा।

 

pm modi visits in gwalior in high security news in hindi

पार्किंग व्यवस्था…
सभा में भिण्ड और मुरैना से आने वाले वाहन गोला का मंदिर चौराहे से पशु मेला गेट और पशु मेला के मुख्य गेट पर प्रवेश कर वहीं वाहन पार्क करेंगे। इसी तरह लश्कर, मुरार, ग्वालियर, डबरा और घाटीगांव से आने वाले वाहन कुसुमाकर रंगमंच गेट से प्रवेश कर वहीं पार्क होंगे।

महिलाओं के लिए अलग से बनेगा गेट
पीएम मोदी के आगमन को देखते हुए भाजपा के अनुसूचित जाति मोर्चा, महिला मोर्चा, युवा मोर्चा समेत अन्य मोर्चा व प्रकोष्ठों की बैठक मोदी हाउस में लोकसभा चुनाव के प्रदेश प्रभारी स्वतंत्र देव सिंह, ग्वालियर संसदीय क्षेत्र के प्रभारी विजय दुबे व भाजपा शहर अध्यक्ष देवेश शर्मा ने ली, जिसमें उनसे कहा कि अपने-अपने क्षेत्र से अधिक से अधिक लोगों को लेकर आएं। इस बैठक में भाजपा महिला मोर्चा की शहर अध्यक्ष खुशबू गुप्ता और अनुराधा घोंडग़े ने एक प्रस्ताव रखा कि एक विशेष गेट महिलाओं के लिए बनाया जाए, जिसे पारित किया गया।

घर-घर बांटे पीले चावल
पीएम मोदी की सभा में लोगों को बुलाने भाजपा नेता अलग-अलग क्षेत्रों में गए। उन्होंने लोगों न्यौता दिया और घर-घर पीले चावल दिए। शनिवार को भी घर-घर पीले चावल और निमंत्रण पत्र देने भाजपा कार्यकर्ता एवं महिला मोर्चा नेत्री जाएंगीं।

pm modi visits in gwalior in high security news in hindi
सभा स्थल की सुरक्षा का जायजा लेते कलेक्टर और एसपी। -पत्रिका

pm modi visits in gwalior in high security news in hindi
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की 5 मई को मेला ग्राउंड पर होने वाली सभा के लिए डोम बनकर तैयार हो गया है। -पत्रिका

ट्रेंडिंग वीडियो