पूर्व पीएम वाजपेई की यादों से रूबरू होने पीएम मोदी जाएंगे अटल जी की नगरी

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई की गृहनगरी में अब पीएम मोदी आने वाले हैं। पीएम मोदी का ये दौरा अटल जी की यादों से रूबरू होने का एक बड़ा मौका है।

By: shyamendra parihar

Published: 09 Dec 2017, 03:20 PM IST

ग्वालियर। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी की यादों से रूबरू होने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जीवाजी यूनिवर्सिटी (जेयू) आने की अटकलों पर विराम लगाते हुए शुक्रवार को मंत्रालय ने कुलपति प्रो.संगीता शुक्ला को मेल कर मिनट टू मिनट कार्यक्रम देने के लिए 19 दिसंबर तक का समय दिया है। इसके बाद पीएम के आने की डेट घोषित की जाएगी। मेल मिलते ही कुलपति प्रो.शुक्ला ने रेक्टर प्रो.आरजे राव और कुलसचिव डॉ.आनंद मिश्रा को लेकर मल्टीआर्ट कॉम्पलेक्स गईं।

 

3 घंटे लेट शुरू हुई पटवारी परीक्षा,नाराज छात्रों ने मचाया हंगामा

इसके साथ ही उन्होंने निगमायुक्त विनोद शर्मा को भी स्पॉट पर बुला लिया। सभी अधिकारी दो बजे मल्टीआर्ट कॉम्पलेक्स पर पहुंच गए। यहां सभी अधिकारियों ने मल्टीआर्ट कॉम्पलेक्स का नक्शा ठेकेदार से मंगाकर अधूरे काम को पूरा करने की प्लानिंग बनाई।

 

MP Patwari Exam : 7 बजे हुई एंट्री और 12 बजे शुरू पटवारी की परीक्षा,छात्र समेत परिजन भी हुए परेशान, वीडियो देखें

 

कुलपति ने निगमायुक्त विनोद शर्मा को पार्क बनाने के साथ परिसर की साज-सज्जा का काम सौंपा। निगमायुक्त ने मौके से स्मार्ट सिटी की टीम को जल्द से जल्द काम पूरा करने के निर्देश दिए। ये सभी काम बिना टेंडर के पूरे किए जाएंगे। इनकी लागत करीब 10 लाख रुपए आंकी गई है। जेयू बिल्डिंग और बाउंड्री दीवारों पर पेटिंग्स की जाएगी। इस काम को नगर निगम पूरा करेगी।

 

24 घंटे चलेगा काम, आयुक्त ने लगाई फटकार

आयुक्त विनोद शर्मा ने मौके पर ठेकेदार के प्रतिनिधि को आसपास की सफाई न करने पर फटकार लगाई। उनका कहना था कि जब करोड़ों का काम कर रहे हो तो आसपास की सफाई करने के लिए कोई दूसरी एजेंसी थोड़े आएगी। इस दौरान कुलपति ने कहा कि स्वीमिंग पूल के साथ फाउटेन का निर्माण भी किया जाएगा।


आगरा की घास से सजेगा गार्डन
आयुक्त ने मल्टीआर्ट कॉम्पलेक्स के आसपास गार्डन विकसित करने के लिए आगरा से मॉर्डन घास मंगाने के निर्देश अधिकारियों को दिए। साथ ही पूरे परिसर से मिट्टी, कंकड़ को हटाकर पीली मिट्टी बिछाने की बात ठेकेदार के प्रतिनिधि से कही। अधिकारीयों ने करीब दो घंटे तक सड़क के आसपास सजावट का प्लान भी बनाया।

"मंत्रालय से मेल आते ही हमने मल्टीआर्ट कॉम्पलेक्स को पूरा करने के लिए अधिकारियों के साथ विजिट किया। १९ तक हमें प्रधानमंत्री का मिनट टू मिनट कार्यक्रम भेजना है।"
प्रो.संगीता शुक्ला, कुलपति,जेयू

pm modi
Show More
shyamendra parihar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned