scriptगड्ढे हों या अधूरा पड़ा हो काम तो यहां करें शिकायत, तुरंत सुधर जाएगी सड़क | PMGSY Road will improve after complaining on the portal | Patrika News

गड्ढे हों या अधूरा पड़ा हो काम तो यहां करें शिकायत, तुरंत सुधर जाएगी सड़क

locationग्वालियरPublished: Feb 18, 2022 07:54:19 am

Submitted by:

deepak deewan

अब सड़क संबंधी किसी भी प्रकार की शिकायत पर तत्काल कार्रवाई
 

sadak.png

ग्वालियर। आपके क्षेत्र की सड़क लंबे समय से खराब पड़ी हो, कई शिकायतों के बाद भी सुधार नहीं हो रहा हो, कई सालों से सड़क की मरम्मत नहीं हुई हो या लंबे अर्से से निर्माण अधूरा पड़ा हो तो निराश न हों. अब सड़क संबंधी सभी समस्याओं का समाधान महज एक क्लिक पर संभव हो गया है. इससे संबंधित शिकायत सीपी ग्राम्स पोर्टल पर की जा सकती है जिसपर तत्काल एक्शन भी लिया जाएगा.

क्षेत्र में खासतौर पर प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना की सड़कों की हालत बहुत खराब है. कहीं सड़कें गड्ढे से भरी हैं तो कई जगहों पर निर्माण कार्य अर्से से अधूरा पड़ा है. बुरी बात तो यह है कि इसकी कहीं कोई सुनवाई ही नहीं होती. ग्रामीण परेशान होने को मजबूर हैं. इसके लिए संभागीय कमिश्नर आशीष सक्सेना ने कहा कि प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना की सड़कों से संबंधित सभी शिकायतें सीपी ग्राम्स पोर्टल पर की जा सकती हैं। सड़क संबंधी समस्याओं से अवगत कराने के लिये सीपी ग्राम्स एप डाउनलोड करके भी शिकायत दर्ज की जा सकती है.

sadak2.jpg

पीएमजीएसवाई सड़क के लिए पोर्टल पर करें शिकायत तत्काल होगी कार्रवाई-सीपी ग्राम्स पोर्टल पर सड़क संबंधी सभी प्रकार की शिकायत जैसे सड़क खराब होने, उसमें गढ्ढे होने एवं अन्य प्रकार की शिकायत की जा सकती है। संभागायुक्त का कहना है कि शिकायत के बाद यदि जल्द कार्रवाई नहीं हुई तो अफसरों को जिम्मेदार माना जाएगा। उन्होंने इस संबंध में सभी संभागीय और जिला अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं।

प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना की सड़क खराब दिखने पर कोई भी व्यक्ति शिकायत कर सकता है। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना की सड़कों को लेकर संभागीय आयुक्त ने संभागीय अधिकारियों को पाबंद किया है कि इनकी स्थिति हर हाल में सुधारी जानी चाहिए. उन्होंने स्पष्ट निर्देश दिए कि वे भी कहीं भी खराब सड़क देखते हैं तो अपने जिलों के अधिकारियों को तुरंत पत्र लिखें. इसके अलावा सीपीग्राम्स एप डाउनलोड करके भी शिकायत की जा सकती है ताकि खराब सड़कों की मरम्मत हो सके।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो