script

बेटियों के सम्मान संग काव्य रस की वर्षा

locationग्वालियरPublished: Mar 26, 2019 07:02:25 pm

Submitted by:

Avdhesh Shrivastava

बेटी है तो कल है सामाजिक संस्था की ओर से सोमवार को श्याम वाटिका में रंगपंचमी कार्यक्रम आयोजित किया गया।

Theater program

बेटियों के सम्मान संग काव्य रस की वर्षा

ग्वालियर. रंगपंचमी पर एक तरफ जहां कवियों द्वारा हास्य व्यंग्य के रंग परोसे जा रहे थे, वहीं मिल रही तालियां एक अलग ही माहौल बना रही थीं। बेटियां भी पुरस्कार पाकर बहुत ही उत्साहित थी। मौका था बेटी है तो कल है सामाजिक संस्था की ओर से सोमवार को श्याम वाटिका में आयोजित रंगपंचमी कार्यक्रम का। इस अवसर पर उल्लास और उत्साह के खूब रंग बिखरे। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में महिला आयोग की पूर्व सदस्य प्रमिला वाजपेयी एवं विशिष्ट अतिथि आरपी माहेश्वरी, राजेश एेरन उपस्थित रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व महापौर समीक्षा गुप्ता ने की। कार्यक्रम का संचालन भूपेंद्र प्रेमी ने किया एवं आभार डॉ. वंदना शर्मा ने व्यक्त किया।
पकड़ूंगी तेरी उंगली मेरा जीवन निखर जाएगा… : कवि सम्मेलन का शुभारंभ डॉ. दीप्ति गौड़ ने सरस्वती वंदना के साथ किया। इसके बाद सुमित पाराशर ने भले कुछ न कर पाएं मगर साजिश मत करना, कभी फल ज्यादा मिलने की ख्वाहिश मत करना… सुनाया। बढ़ते हुए क्रम में जीतेन्द्र राज ने पढ़ा अब जो भी कदम हो भारत के लिए हो…। रमेश निर्झार ने कहा जब प्यार नहीं है होली में, अब मजा नहीं है होली में…, विपिन कुमार ने कहा कि कौन कहता हे कि जमीं पर परियां नहीं होती…। ज्योति दोहरे ने मिलेगा तेरा आंचल मेरा बचपन संवर जाएगा, पकड़ूंगी तेरी उंगली मेरा जीवन निखर जाएगा… सुनाकर माहौल में तरन्नुम बिखेरा।
इनका किया सम्मान : बेटी है तो कल है संस्था से जुडक़र वर्ष भर सहयोग करने वाली ३१ बेटियों को सम्मानित किया गया। इनमें शैलजा शर्मा, सरिता पाठक, भारती राजौरिया, संध्या त्रिपाठी, ममता कटारे, जयश्री बाथम, सुजाता संग्राम सिंह, दुर्गेश शर्मा, मंजू अग्रवाल, कीर्ति भवनानी, नीलम दीक्षित, विजेता सिंह, हैरी गुप्ता, सरोज मिश्रा, मधुलिका चीर सागर, ज्योति बंसल, नेहा पटेल, सुलेखा शर्मा, रघुराज, रजनी भदौरिया, ममता शर्मा, बबीता सेन आदि शामिल थे।
मेंबर्स में चढ़ा रंग का खुमार : कार्यक्रम के लास्ट में मेंबर्स अलग ही मूड में थे। रंग-गुलाल की होली शुरू होते ही सभी लाल, पीले, नीले रंग में नजर आए। सभी ने गुलाल लगाकर एक दूसरे को रंगपंचमी की बधाई दी। यह माहौल देर शाम तक बना रहा।

ट्रेंडिंग वीडियो