scriptबड़ी खबर : चंबल संभाग के पुलिस थाने में हुआ सबसे बड़ा ये काम,अधिकारियों में हडक़ंप,देखें वीडियो | Police Absconding Accused Of Robbery in morena | Patrika News

बड़ी खबर : चंबल संभाग के पुलिस थाने में हुआ सबसे बड़ा ये काम,अधिकारियों में हडक़ंप,देखें वीडियो

locationग्वालियरPublished: Sep 26, 2018 12:58:45 pm

Submitted by:

monu sahu

बड़ी खबर : चंबल संभाग के पुलिस थाने में हुआ सबसे बड़ा ये काम,अधिकारियों में हडक़ंप,देखें वीडियो

morena jail

बड़ी खबर : चंबल संभाग के पुलिस थाने में हुआ सबसे बड़ा ये काम,अधिकारियों में हडक़ंप,देखें वीडियो

ग्वालियर। चंबल संभाग के मुरैना जिले के जौरा थाने में बंद चोरी का एक आरोपी सोमवार की रात थाने की बैरक की खिडक़ी तोडक़र फरार हो गया। पुलिस ने आरोपी को २१ सितम्बर को मोबाइल दुकान में चोरी के आरोप में पकड़ा था। जिसे पीआर पर लिया गया था। बुधवार को आरोपी को पुलिस कोर्ट में पेश कर पाती इससे पहले ही वह फरार हो गया। सुबह एडिशनल एसपी अनुराग सुजारिया जौरा थाने पहुंचे और पूरे मामले की विवेचना शुरू की। उधर फरार आरोपी की गिरफ्तारी पर थाना प्रभारी ने अपनी तरफ से पांच हजार रुपए का इनाम भी घोषित कर दिया।
बड़ी खबर : बड़ी खबर : अपनी ही सरकार के खिलाफ धरना देने बैठा भाजपा का दिग्गज विधायक,चुनाव पर पड़ेगा बड़ा असर

इस मामले में ड्यूटी पर तैनात एएसआइ सहित तीन पुलिस कर्मचारियों को पुलिस अधीक्षक ने सस्पेंड कर दिया है। गौरतलब है कि थाना प्रभारी जयदीप सिंह भदौरिया व उनकी टीम ने सेवा कुशवाह निवासी चचेड़ी को चोरी के आरोप में गिरफ्तार किया था। आरोपी से पुलिस ने एक मोबाइल दुकान से चोरी के मोबाइल भी बरामद किए गए थे।
बड़ी खबर : बड़ी खबर : एक साल में बनी 2.25 करोड़ यूनिट बिजली और इस बार महज 20 दिन में ही तोड़ डाला रिकॉर्ड

न्यायालय से अन्य चोरियों की पूछताछ के लिए पुलिस ने सेवा कुशवाह को 26 सितम्बर तक पीआर पर लिया था। इस दौरान अन्य चोरियां करना भी उसने कबूल किया। लेकिन पुलिस बुधवार को सेवा को कोर्ट में पेश कर पाती। उससे पूर्व ही सेवा बैरक की खिडक़ी तोडक़र भाग गया।
बड़ी खबर : सिंधिया ने युवाओं को लेकर दिया सबसे बड़ा बयान,भाजपा में हडक़ंप

थाने की गैलरी में बनी है बैरक
सोमवार की रात थाने पर एएसआई रामदास,प्रधान आरक्षक दिलीप तोमर व आरक्षक प्रीतम सिंह की ड्यूटी लगाई गई थी। थाने की बैरक थाना प्रभारी के चेम्बर के पास गैलरी में बनाई गई है। जिसमें हवा के लिए एक खिडक़ी है जिसमें लोहे के सरिया व लोहे की जाली लगाई गई है। इसी जाली को ऊपर से थोड़ा सा हटाकर आरोपी सेवा फरार हो गया। सेवा जब फरार हुआ तब वहां कोई मौजूद नहीं था। जबकि बैरक के सामने ही एक संतरी की ड्यूटी लगाई जाती है।
बड़ी खबर : ग्वालियर चंबल संभाग में हुई जोरदार बारिश,लोगों में खुशी

एसडीओपी सुधीर कुशवाह ने पूरे मामले की जांच कर रिपोर्ट आलाधिकारियों की सौंपी। जिस पर पुलिस अधीक्षक अमित सांघी ने लापरवाह एएसआई रामदास, प्रधान आरक्षक दिलीप तोमर व आरक्षक प्रीतम सिंह को सस्पेंड कर दिया है।
morena
सुबह गिनती हुई तब पता चला
सेवा कुशवाह रात 3.40 पर बैरक से फरार हो चुका था। लेकिन पुलिस को सुबह तब पता चला जब बंदियों की गिनती की। जब अन्य बंदियों से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि वे गहरी नींद में थे। इसलिए उन्हें सेवा के फरार होने का पता नहीं चल सका। तुरंत ही सूचना आलाधिकारियों को दी गई। जिस पर एडीशनल एसपी ने मौके पर पहुंचकर विवेचना की और पूरी घटना की रिपोर्ट बनाने के एसडीओपी सुधीर कुशवाह को आदेश दिए।
“जौरा थाने से भागे आरोपी के मामले में लापरवाह तीनों पुलिस कर्मचारियों को सस्पेंड कर दिया गया है। फरार आरोपी को पकडऩे की कोशिश की जा रही है।”
अमित सांघी, पुलिस अधीक्षक, मुरैना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो