घर से बाइक पर निकलने वालों को पुलिस अब चालान कर सिखा रही सबक, एक दिन में इतने किए चालान

बिना वजह घर से बाहर निकलने वालों पर पुलिस ने बुधवार को चालानी कार्रवाई की। इसके लिए पुलिस सुबह से तैयारी में थी। जो सडक पर घूमता दिखा उसे रोककर घर से बाहर निकलने की वजह पूछी। जो मजबूरी में बाहर आया उसे जाने दिया, बाकी लोगों के वाहन पकड़े और चालान काटे।

ग्वालियर. बिना वजह घर से बाहर निकलने वालों पर पुलिस ने बुधवार को चालानी कार्रवाई की। इसके लिए पुलिस सुबह से तैयारी में थी। जो सडक पर घूमता दिखा उसे रोककर घर से बाहर निकलने की वजह पूछी। जो मजबूरी में बाहर आया उसे जाने दिया, बाकी लोगों के वाहन पकड़े और चालान काटे। थाना और यातायात पुलिस ने बुधवार को कुल 719 वाहनों के चालान काटकर कुल 2 लाख 14 हजार रुपए जुर्माना भी वसूला।
केरोना वायरस से बचाव के लिए लोगों को लगातार नसीहत देने के बावजूद सड़कों पर बिना वजह घूमने की आदत लोग नहीं सुधार रहे हैं। इसलिए पुलिस ने बुधवार को सख्ती का तरीका बदला। सुबह से थाना और यातायात पुलिस चेकिंग प्वॉइंट पर चालान कट्टे लेकर बैठ गई। जो वाहन आता दिखा उसे रोककर सवाल जवाब किए। वाहन चालक से पूछा कि घर से बाहर क्यों निकले हो। ऐसी क्या जरूरत है जो बाहर आना पडा। इनमें ज्यादातर लोगों ने दवा लेने जाने को वजह गिनाया। बहाने बनाकर बाहर निकलने वाले फंस गए। उनकी गाडिय़ां साइड में खडी कराकर चाबी पुलिस ने अपने पास रख ली। गाड़ी मालिकों से कहा गाड़ी के कागज दिखाओ। लगभग हर इलाके में कार्रवाई दिन भर चली। डीएसपी यातायात आरएन त्रिपाठी ने बताया कि यातायात और थाना पुलिस ने बुधवार को 719 वाहनों पर चालानी कार्रवाई की। इसमें 204 वाहनों के यातायात पुलिस ने चालान काटे। गुरुवार को भी यही कार्रवाई जारी रहेगी।

किसने चालान काटे
शहर थाना पुलिस : 497
देहात पुलिस : 18
यातायात पुलिस : 204

रिज़वान खान Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned