script

पहली पत्नी के होते हुए दूसरी शादी करने पहुंचा, पुलिस उठा लाई मंडप के नीचे से

locationग्वालियरPublished: May 18, 2019 03:06:41 pm

Submitted by:

Gaurav Sen

पहली पत्नी के होते हुए दूसरी शादी करने पहुंचा, पुलिस उठा लाई मंडप के नीचे से

police arrested a man cheating with his wife

पहली पत्नी के होते हुए दूसरी शादी करने पहुंचा, पुलिस उठा लाई मंडप के नीचे से

डबरा. एक पति पहली पत्नी के होते हुए 18 मई को दूसरी शादी रचाने की तैयारी में था इसके पहले ही पत्नी की शिकायत पर सिटी पुलिस ने दूल्हा बनने जा रहे पति को शुक्रवार को मंडप के दिन धरदबोचा। 18 मई को भितरवार के गोहिन्दा गांव में बारात जानी है। खासबात यह है कि पिछले तीन साल से पत्नी अलग रह रही थी और बिना तलाक दिए पति विवाह रचाने जा रहा था। पुलिस ने दूल्हा बनने जा रहे पति को थाने में बैठा लिया है और पत्नी को बुला कर मामले की जानकारी ली। इधर, शाम को दूल्हा बनने जा रहे युवक के परिजन छुड़वाने थाने पहुंचे लेकिन पुलिस ने यह कहते हुए लौटा दिया कि बिना तलाक के दूसरी शादी करना कानूनी अपराध है।

यह मामला नगर पालिका डबरा के अंतर्गत आने वाले बाथम कॉलोनी का है। जहां रहने वाला राजेन्द्र बाथम पुत्र मोहन (20) साल जो पहली पत्नी के होते हुए दूसरा विवाह करने जा रहा है। जिसकी जानकरी पहली पत्नी भूरीबाई पुत्री श्रीप्रसाद निवासी सांतलपुर को लगी तो वह अपने परिजन के साथ शुक्रवार को डबरा पहुंची और सिटी थाने पहुंचकर शिकायत की। भूरीबाई ने बताया कि वह पिछले तीन साल से मायके रह रही है। क्योंकि उसकी ससुराल वाले मारपीट करते है जिससे तंग आकर मायके आ गई। आज पता चला कि उसका पति दूसरा विवाह रचाने जा रहा है तब वे यहां आई और पुलिस को बताया कि उसका मेरे होते हुए दूसरी शादी कर रहा है।

सामूहिक विवाह सम्मेलन में हुआ था विवाह
24 अप्रैल 2012 में राजेन्द्र बाथम पुत्र मोहन उम्र 20 निवासी बाथम कॉलोनी का विवाह भूरीबाई पुत्री श्रीप्रसाद निवासी सांतलपुर ग्राम पंचायत इकहरा के साथ हुआ था। डबरा में गुरु कन्हरदास समाजसेवी समिति पिछोर के तत्वावधान में आयोजित हुए सामूहिक विवाह सम्मेलन में विवाह हुआ था। महत्वपूर्ण बात यह है कि जब 2012 में दोनों का विवाह हुआ था तब उनकी उम्र वर्तमान उम्र को देखते हुए नाबालिग थी ऐसे में विवाह कैसे हुआ यह भी जांच का पहलू है। पत्नी भूरीबाई का कहना है कि लगातार चार साल से उसे दहेज के लिए ससुराल वाले तंग करते हुए और मारपीट करते थे जिस कारण पिछले तील साल से वह मायके रह रही है। पति राजेन्द्र का कहना है कि वह मायके ज्यादा रहती है।कोई मारपीट नहीं करता है। तीन साल से वह घर नहीं आई।

इस संबंध में महिला ने थाने आकर शिकायत की है कि उसका पति दूसरी शादी कर रहा है। पति को बुलाकर थाने में बैठा लिया है। महिला उसके साथ रहने को तैयार है। परिजन छुड़वाने थाने पहुंचे लेकिन बिना तलाक के दूसरी शादी करना कानूनी अपराध है यह कहकर लौटा दिया है।
सुदेश तिवारी, थाना प्रभारी सिटी थाना डबरा

ट्रेंडिंग वीडियो