scriptलॉकडाउन में सब्जी विक्रेता को पुलिस ने पीटा | Police beat up vegetable vendor in lockdown | Patrika News

लॉकडाउन में सब्जी विक्रेता को पुलिस ने पीटा

locationग्वालियरPublished: Apr 06, 2020 11:47:37 pm

Submitted by:

Puneet Shriwastav

गर्भवती का आरोप : पुलिस ने उसके साथ की मारपीटपुलिस बोली – महिला ने झूमाझटकी की, आरोप झूठा

Pregnant accused: Police beat her up

लॉकडाउन में सब्जी विक्रेता को पुलिस ने पीटा

ग्वालियर . लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर सख्ती के बीच पुलिस विवाद में फंस गई। सोमवार सुबह सब्जी बेचने वाले प्रमोद बाथम को रोकने पर वह पुलिस से उलझ गया।

पुलिस ने उसको लाठियों से पीट दिया। बीचबचाव करने आई उसकी गर्भवती पत्नी निशा बाथम को पुलिस ने धक्का मार दिया। गर्भवती का आरोप है कि उसके साथ पुलिस ने मारपीट की है।
इस पर पुलिस का कहना है कि गर्भवती ने उनके साथ झूमाझटकी की, उसका आरोप बेबुनियाद है।

गोसपुरा निवासी प्रमोद सुबह घर के सामने सब्जी का ठेला लगाए था। इस बीच पुलिस आरक्षक कुंज बिहारी और संतोष राजावत ने आकर उसके साथ मारपीट की। दोनों ने डंडों से पीटा, उसे बचाने गर्भवती पत्नी निशा आई। उसे भी डंडा लगने से चाट आई।
तब भी पुलिस उसके पति प्रमोद को पकड़कर ले गई। इस बीच पड़ोसी आकाश उसे अस्पताल ले जाने के लिए आया तो उसको भी पीट दिया। फिलहाल ग्वालियर थाना पुलिस ने प्रमोद, उसकी पत्नी और पड़ोसी के खिलाफ धारा १४४ के उल्लंघन का मामला दर्ज कर लिया है।
ठेला नहीं लगाएंगे तो हम
बच्चों को क्या खिलाएंगे
निशा का कहना है कि उसके दो छोटे बच्चे हैं। घर का किराया भी चढ़ रहा है। पुलिस ने पति को उठाकर हवालात में बैठा दिया है ऐसे में परिवार क्या खाएगा।
इधर, सीएसपी नागेन्द्र सिंह ने बताया कि लॉकडाउन में सभी दुकानें बंद कराने के आदेश हैं। प्रमोद को रोकने पर भी वह सब्जी बेचने की जिद पर अड़ा था।

वह बहस करने लगा और घर की महिलाएं निकलकर सड़क पर लेट गईं। यहां तक कि पड़ोसी भी मारपीट करने पर उतारू हो गया।

मारपीट का साक्ष्य तो एक्शन होगा
गर्भवती महिला मारपीट का आरोप लगा रही है। पुलिस उनका मेडिकल चैकअप कराएगी। उसमें चोट आती है तो मारपीट करने वाले पुलिसकर्मियों पर एक्शन लिया जाएगा। इस मामले में प्रमोद उसकी पत्नी निशा और पड़ोसी आकाश पर धारा 144 का उल्लंघन करने का मामला दर्ज किया है।
नागेन्द्र सिंह, सीएसपी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो