यहां नामी कम्पनियों की होती थी नकली पैकिंग, फैक्ट्री पर छापा होते ही मची भगदड़

खाद्य सुरक्षा की अभिविहित अधिकारी ने छापा मारा तो हरिकृपा पॉली पैक इंडस्ट्रीज पर कई ब्रांड की नकली पैकिंग मिलीं

 

ग्वालियर। प्रशासन ने शहर में बिकने वाले नामी ब्रांडों की नकली पैकिंग तैयार करने वाली फैक्ट्री पकड़ी है। शंकर पुर इंडस्ट्रियल एरिया में चल रही इस फैक्ट्री में खाद्य तेल सहित अन्य खाद्य पदार्थों में मिलावट करने वालों के लिए पैकिंग सील, नाम आदि तैयार होता था। इसकी शिकायत के बाद खाद्य सुरक्षा की अभिविहित अधिकारी पुष्पा पुषाम ने छापा मारा तो हरिकृपा पॉली पैक इंडस्ट्रीज पर कई ब्रांड की नकली पैकिंग मिलीं। इसके अलावा प्रतिष्ठित ब्रांड के सरसों और रिफाइंड तेल की नकली पैकिंग करने वाली फैक्ट्री पर भी टीम ने छापा मारा है। यहां से लगभग आधा दर्जन ब्रांड के तैयार पैक मिले हैं।

यह भी पढ़ें : ज्वॉइनिंग का आवेदन लेकर पहुंचे शिक्षक से कलेक्टर ने लिखवाई स्पेलिंग, शिक्षक बोला- मैं तो हिंदी का टीचर हूं

 

ऑर्डर पर तैयार होता है माल
कलेक्टर अनुराग चौधरी को किसी अज्ञात सोर्स ने फोन करके शिकायत की थी। शिकायत करने वाले ने बताया था कि हरिकृपा पॉली पैक इंडस्ट्रीज में शहर के एक हजार से अधिक व्यापारी नकली पैकिंग तैयार करा रहे हैं। ऑर्डर पर तैयार होने वाली पैकिंग को मिलावट करने वाले लोग इस्तेमाल करते थे।

यह भी पढ़ें : गूगल से कम नहीं है पांच वर्षीय मासूम नम: शिवाय, जानें

police catch many Brand fake packing factory in gwalior

ऐसे बनी रणनीति
कलेक्टर ने पूरी जानकारी को एसडीएम पुष्पा पुषाम को बताकर कार्यवाही के निर्देश दिए। एसडीएम ने पटवारी अकबर सिंह और ज्ञानसिंह राजपूत को कॉलेज के शोध छात्रों की तरह रीसर्च करने के बहाने शंकरपुर एरिया में भेजकर पूरी जानकारी एकत्र कराई।बुधवार को दोपहर दो बजे कार्यवाही से पहले पटवारी को भेजा गया। पटवारी के पुष्टि करने के बाद अचानक से सभी अधिकारी फैक्ट्री में घुसे और मशीन आदि को कब्जे में ले लिया।

यह भी पढ़ें : सिंधिया को हराने वाले केपी के खिलाफ सडक़ों पर उतरे लोग, महिलाएं बोली सांसद सीखें नारी का सम्मान

 

सीपी ट्रेडिंग पर भी छापा
शंकरपुर इंडस्ट्रियल एरिया में ही प्रशासन सीपी ट्रेडिंग कम्पनी पर भी छापा मार कार्यवाही की गई। खाद्य सुरक्षा अधिकारियों की मौजूदगी में एसडीएम ने दमदार हाथी, ऐरावत,इंडियागेट,मधुकोश, रूही स्टार,डबल त्रिशूल आदि ब्रांड के खाली और भरे पैक मिले हैं। इस कंपनी के बारे में सूचना मिली थी कि नामी ब्रांड का लूज तेल मंगवाकर यह कंपनी ब्रांडेड पैकिंग में भरकर ऊंचे दाम पर बेचने का काम करती थी

यह भी पढ़ें : सीआरपीएफ सिपाही भर्ती परीक्षा : सॉल्वरों से दिलाई लिखित परीक्षा, फिजिकल देने आए तो सामने आई सच्चाई

monu sahu Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned