ठग के मोबाइल का ऐप क्रेक नहीं कर पाई पुलिस

24 घंटे बाद खुली एक और वारदात
बुजुर्ग ने थाने आकर ठगों को पहचाना

By: Puneet Shriwastav

Published: 17 Oct 2020, 11:46 PM IST

ग्वालियर। एटीएम बदल कर लोगों के खाते से पैसा चोरी करने वाले बदमाशों की करतूतें खुलने लगी हैं, शनिवार को प्रगति विहार निवासी बुजुर्ग श्रवण कुमार ने महाराजपुरा थाने जाकर दोनों बदमाशों को पहचान लिया। उन्होंने पुलिस को बताया कि इन दोनों ठगों ने 7 अक्टूबर को गोला का मंदिर पर पीएनबी के एटीएम पर उनकी मदद करने का झांसा देकर एटीएम कार्ड बदलकर खाते से 25 हजार रू चुराए थे।

श्रवण कुमार ने बताया कि वह एटीएम पर गए तब दोनों बदमाश वहां मौजूद थे। उनसे बोले थे एटीएम काम नहीं कर रहा है। फिर उनका कार्ड ले लिया। इस दौरान दूसरे बदमाश ने हेलमेट गिरा दिया। उनका ध्यान हेलमेट की तरफ गया उतनी देर में ठग ने कार्ड बदल दिया। कुछ देर बाद पता चला कि बदमाशों ने सीपी कॉलोनी पर जाकर एटीएम से उनके खाते से 25 हजार रू चुरा लिया।
एक्सपर्ट नहीं तोड पाए पासवर्ड
उधर कार्ड बदलने में पकडे मुलू उर्फ भूप सिंह धानुक और मनोज धानुक निवासी भिंड ने पुलिस की गिरफत से बचकर भागे संदीप सांसी निवासी हरियाणा और नवीन खटीक निवासी सुल्तानपुर दिल्ली का पता और मोबाइल नंबर भी बता दिए हैं। उनकी तलाश में पुलिस की टीम रवाना हो रही है।

लेकिन मनोज कुमार अपने मोबाइल के उस एप का पासवर्ड नहीं बता रहा है जिसमें चोरी के कार्ड का डाटा बंद है। शनिवार को उसका ऐप पासवर्ड क्रेक कराने के लिए पुलिस स्टेट साइबर सेल की टीम को भी बुलाया था लेकिन तमाम माथापच्ची के बाद टीम खाली हाथ लौट गई।

मेडिकल स्टोर के गल्ले से रकम काउंटर से मोबाइल चोरी
ग्वालियर। ललितपुर कॉलोनी में मेडिकल स्टोर में चोरी हो गई। वारदात शुक्रवार- शनिवार रात की है। मेडिकल स्टोर रीना सिंह कुशवाह निवासी सिटी सेंटर का है। उन्होंने पुलिस को बताया रोज की तरह रात को मेडिकल स्टोर बंद कर घर गई थी। सुबह पता चला उसमेंचोरी हो गई। फटाफट स्टोर पर पहुंची तो गल्ले से करीब 60 हजार रू गायब थे। रात को दोनों मोबाइल भी काउंटर पर रखे रह गए थे उन्हें भी चोर ले गए।

Puneet Shriwastav Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned