scriptक्लीनिक पर पुलिस की दस्तक | Police knock on the clinic | Patrika News

क्लीनिक पर पुलिस की दस्तक

locationग्वालियरPublished: Jan 15, 2019 11:58:40 pm

Submitted by:

Puneet Shriwastav

क्लीनिक पर पुलिस की दस्तक

Crime control problems through patients

Police knock on the clinic

पुनीत श्रीवास्तव.ग्वालियर। प्राइवेट डाक्टर्स के पास आने वाले मरीजों में पुलिस अपना मददगार तलाशेगी। इसलिए शहर के सभी थानों को हिदायत मिली है कि इलाके में प्राइवेट प्रेक्टिस करने वाले चिकित्सकों से पुलिसकर्मी संपर्क करेंगे। उन्हें पुलिस का हेल्पलाइन नंबर थमाएंगे। पुलिस अधिकारी कहते हैं कि इससे दो फायदे होंगे एक तो पुलिस और डॉक्टर्स के बीच पनपी दूरी कम होगी, दूसरा उनकी क्लीनिक पर आने वाले मरीजों तक पुलिस का हेल्पलाइन नंबर पहुंचेगा। इससे क्राइम कंट्रोल होगा।
डॉक्टर और पुलिस की दोस्ती के लिए शहर के सभी थानों के बीट प्रभारियों को कम से कम पांच प्राइवेट क्लीनिक पर चिकित्सकों से संपर्क के लिए कहा गया है। इसमें हवलदार स्तर के पुलिसकर्मी को इलाके के चिकित्सकों से संपर्क का टॉस्क दिया है। यह पुलिसकर्मी क्लीनिक पर पहुंचकर डॉक्टर से रुबरु परिचय करेंंगे, उनसे मोबाइल नंबर का आदान-प्रदान करेंगे और पुलिस का हेल्पलाइन नंबर क्लीनिक पर चस्पा करेंगे। एसपी नवनीत भसीन कहते हैं कि डॉक्टर्स से पुलिस का सतत संपर्क रखने की कवायद शुरु हो चुकी है। थाने के पुलिसकर्मी इलाके में प्राइवेट प्रेक्टिस करने वालों से संपर्क कर रहे हैं।
यह होंगे फायदे

– चिकित्सकों और पुलिस के बीच दूरी कम होगी

– प्राइवेट प्रेक्टिस करने वाले चिकित्सकों के पास काफी मरीजों का आना जाना रहता है। इससे कानूनी कार्रवाई में जरुरतमंदों को पुलिस से संपर्क का जरिया मिलेगा।
– जरुरत पडऩे पर इलाज करने वाले चिकित्सक भी पीडि़त को पुलिस तक पहुंचाने का जरिया बनेंगे।

– पुलिस और पब्लिक के बीच डॉक्टर्स संपर्क का जरिया बनेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो