scriptअनोखा जागरूक अभियान: पुलिस ने नागरिकों को दिलाई शपथ, जानें क्यों और किस चीज की? | Police's unique awareness campaign in Gwalior | Patrika News

अनोखा जागरूक अभियान: पुलिस ने नागरिकों को दिलाई शपथ, जानें क्यों और किस चीज की?

locationग्वालियरPublished: Feb 04, 2023 07:25:17 pm

– विभिन्न शहरों के चौराहों और वायपास पर अभियान निरंतर जारी

mp_police.png

मध्यप्रदेश के ग्वालियर में इन दिनों पुलिस लगातार कुछ अनोखी कार्रवाई करते हुए रहवासियों को नई समझााइश देने मे जुटी हुई है। ऐसे में जहां एक ओर आरोन पुलिस द्वारा जहां सट्टा (Speculative) जुआ खेलते पकड़े गए युवाओं से पीपल के पेड़ लगवाने के साथ ही उन्हें ये समस्त बुरी आदते छोड़ने के लिए उन्हीं के परिजनों की शपथ दिलाई गई। वहीं अब ग्वालियर में वाहन चालकों को अनोखी कार्रवाई के माध्यम से ट्रैफिक के नियमों की पालना का संदेश दिया जा रहा है।

ज्ञात हो इन दिनों मध्यप्रदेश में इस समय समस्त जिलों में हेलमेट की चेकिंग चल रही है। इसके तहत पुलिस द्वारा कई अभियान भी चलाए जा रहे है। जिसके चलते विभिन्न शहरों के चौराहों और वायपास पर चैकिंग अभियान निरंतर जारी है। कई लोगों का चालान काटा जा रहा है, तो वहीं कई लोगों को हेलमेट पहनने की समझाइश दी जा रही है। इतना ही नहीं अब चैकिंग के कई वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहे है।

 

यह भी पढ़ें= आखिर क्यों? पुलिस ने जुआरियों और सटोरियों को पेड़ लगवाकर छोड़ा, जानें कारण

ऐसी ही एक अनोखी कार्रवाई का वीडियो ग्वालियर से सामने आया है। जहां पुलिस की ओर से वाहन चालकों को बड़े ही अतरंगी तरीके से हेलमेट की समझाइश दी गई। दरअसल यह वीडियो ग्वालियर के सिरसा गांव से वायरल हो रहा है। इसमें पुलिस वालों की ओर से लोगों को हेलमेट लगाने की शपथ दिलाई जा रही है। जिसके बाद यहां मौजूद लोगों द्वारा कसम खाकर कहा जा रहा है कि मैं हेलमेट पर हाथ रखकर कसम खाता हूं कि जब भी बाइक चलाऊंगा, पहले हेलमेट पहनुंगा।

https://twitter.com/hashtag/%E0%A4%97%E0%A5%8D%E0%A4%B5%E0%A4%BE%E0%A4%B2%E0%A4%BF%E0%A4%AF%E0%A4%B0?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
इतना ही नहीं पुलिस ने समस्त गांव वालों और आने जाने वाले मुसाफिरों को चालान का काटते हुए अपने तरीके से समझाइस दी। और साथ ही बताया कि यह हेलमेट आप अपनी सुरक्षा के लिए पहने। पुलिस द्वारा इस प्रकार के जागरूक अभियान के बाद भंडारा भी करवाया। इस तरह के जगरूक अभियान और पुलिस वालों को काफी सराहना की जा रही है।
https://youtu.be/rHovQIHVFK4
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो