लड़कियां कब आती हैं कब जाती हैं कहां लिखते हो सब, जानकारी दो

लड़कियां कब आती हैं कब जाती हैं कहां लिखते हो सब, जानकारी दो

Gaurav Sen | Publish: May, 21 2019 03:05:10 PM (IST) Gwalior, Gwalior, Madhya Pradesh, India

पुलिस ने लक्ष्मीबाई कॉलोनी में चल रहे हॉस्टलों को खंगाला

ग्वालियर. लक्ष्मीबाई कॉलोनी में सोमवार को पुलिस ने हॉस्टलों में दबिश दी। पुलिस को देख संचालकों के होश उड़ गए क्योंकि हॉस्टल घरों में संचलित हो रहे थे और उनमें सुरक्षा के भी कोई इंतजाम नहीं थे। न तो वहां आग बुझाने के लिए फायर यंत्र था न ही कोई रजिस्ट्रर मेंटन किया जा रहा था। इसके अलावा गार्ड की तैनाती भी नहीं थे। पुलिस ने संचालकों को हिदायत दी। अब इन पर कार्रवाई के लिए कलेक्टर को पत्र भेजा जाएगा।

लक्ष्मीबाई कॉलोनी में कई घरों को हॉस्टल बना रखा है। शिकायत पर सोमवार शाम टीआई पड़ाव, महिला सब इंस्पेक्टर और अपनी टीम को लेकर वहां पहुंचे। उन्होंने देखा अधिकांश हॉस्टलों में छात्राएं रह रही थीं। छात्राएं कब आ रही हैं कब जा रही हैं। इसके लिए हॉस्टल में कोई रजिस्ट्रर नहीं था। वहां आग बुझाने का कोई यंत्र नहीं था। पुलिस ने जब पूछा तो संचालक सफाई देने लगे। लेकिन सुरक्षा के इंतजाम पर चुप्पी साध गए।

सात हॉस्टल चल रहे थे नियम विरूद्ध
पुलिस की टीम करीब 6.30 बजे लक्ष्मीबाई कॉलोनी में प्रवेश कर गई। करीब डेढ घंटे तक पूरी कॉलोनी को खंगाला गया। जिसमे 7 हॉस्टल ऐसे मिले जिनमें नियमो का पालन नहीं किया जा रहा था। हैरत की बात तो यह है सुरक्षा के इंतजाम न होने के बाद भी छात्राएं वहां रुकी हुई थी।

उपयोग कमर्शियल का, बिल डोमेस्टिक का
पुलिस ने बिजली का बिल और अन्य चीजे चैक की तो संचालक डोमेस्टिक का बिल भर रहे थे लेकिन उपयोगा कमर्शियल में हो रहा है। हैरत की बात है कि कई सालों से यह हॉस्टल खुले हैं लेकिन किसी विभाग ने भी इस तरफ ध्यान नहीं दिया।

एक हॉस्टल में मिले 12 छात्र

चैकिंग के दौरान पुलिस को एक हॉस्टल ऐसा मिला जिसमें करीब 12 छात्र ठहरे हुए थे। उनसे पूछा गया तो बताया कि वह नवोदय क्रेश कोर्स करने के लिए आए हैं। उन्हें किसी पवन सेन ने दो महीने के लिए ठहराया है। इसके एवज में उनसे मोटी रकम ली है। पुलिस पवन के बारे में पता कर रही है।

अधिकांश हॉस्टलों में सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं थे। इन हॉस्टलों पर कार्रवाई के लिए एक प्रतिवेदन बनाकर अधिकारियो ंके पास भेजा जाएगा।
अनिल सिंह भदौरिया, टीआई पड़ाव थाना

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned