पुलिस ने छात्राओं को दिखाया एयरपोर्ट, समझाई सुरक्षा

छात्राओं की टीम को बताया सीआईएसएफ के काम करने का तरीका

By: Puneet Shriwastav

Published: 27 Nov 2019, 12:11 AM IST

पुनीत श्रीवास्तव@ग्वालियर। हवाइ जहाज में सफर का तरीका क्या, इसमें क्या सावधानी बरतना चाहिए। मंगलवार को थाटीपुर के सरकारी कन्या स्कूल की 40 छात्राओं को पुलिस ने राजमाता विजायाराजे विमानतल ले जाकर तौर तरीका बताया। उन्हें यह भी समझाया कि हवाइ अडडे की सुरक्षा कितनी अहम उसमें सीआइएसएफ किस तरह अपनी डयूटी करती है।
एएसपी क्राइम पंकज पांडये ने बताया पुलिस केडिट योजना के तहत मंगलवार को थाटीपुर सरकारी स्कूल की छात्राओं को विमानतल ले जाया गया। उन्हें बताया कि हवाइ सफर कैसे होता है। इसके लिए कैसे टिकट खरीदा जाता है, हवाइ अडडे पर आने पर किस तरह सामान की चेकिंग होती है।

कहां बैठकर मुसाफिर विमान का हवाइ पट्टी पर पहुंचने का इंतजार करते हैं। इसके अलावा हवाइ जहाज में बैठते समय किस तरह सीट बेल्ट और सुरक्षा के दूसरे इंतजाम किए जाते हैं। छात्राओं ने हवाइ अडडे की सुरक्षा को लेकर सवाल किए तो उन्हें बताया कि यहां बस स्टेंड और रेलवे स्टेशन की तरह भीड़ को अंदर नहीं आने दिया जाता। हवाइ अडडे की सुरक्षा ज्यादा कसी रहती है। इसका जिम्मा सीआइएसएफ पर रहता है। इसलिए राउड द क्लॉक यहां हथियारबंद सुरक्षाकर्मी मौजूद रहते हैं। उनकी नजर से बचकर कोई अंदर नहीं आ स

Puneet Shriwastav Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned