scriptMP में महिला कांग्रेस अध्यक्ष को पुलिस ने मारा चांटा, मचा हड़कंप- देखें वीडियो | Police slapped Mahila Congress president in MP | Patrika News

MP में महिला कांग्रेस अध्यक्ष को पुलिस ने मारा चांटा, मचा हड़कंप- देखें वीडियो

locationग्वालियरPublished: Mar 27, 2023 06:42:53 pm

– राहुल गांधी के समर्थन में कर रहे थे प्रदर्शन- करीब एक घंटे तक जाम में फंसे रहे दर्जनों वाहन

mahila_congress_1.png

राहुल गांधी की संसद सदस्यता समाप्त होने के बाद से ही पूरे देश सहित मध्य प्रदेश में भी राहुल के समर्थन में कांग्रेस की ओर से विरोध प्रदर्शन का दौर जारी है। ऐसे में जहां कई बार कांग्रेस कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच झड़प तक की नौबत बन चुकी है। वहीं सोमवार को मध्यप्रदेश में हुए एक वाक्ये (जिसमें आरोप है कि पुलिस द्वारा महिला कांग्रेस अध्यक्ष को चांटा मारा गया) के बाद से सूबे का राजनैतिक पारा एक बार फिर काफी तेजी से गर्मा गया है।

दरअसल सोमवार को मुरैना के जौरा क्षेत्र में राहुल गांधी की सदस्यता समाप्त करने के विरोध में महिला कांग्रेस की ओर से गांधी पार्क में विरोध प्रदर्शन किया जा रहा था। बताया जाता है कि इसी दौरान प्रदर्शन के बीच किसी बात को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं व पुलिस के बीच तनाव बढ़ गया।

आरोप है कि जिसके बाद पुलिस कर्मियों ने महिला कांग्रेस की अध्यक्ष संजू शर्मा को चांटा मार दिया यहां पुलिस पर ये भी आरोप लगाया जा रहा है कि उनकी तरफ से अन्य महिला नेत्रियों से भी अभद्रता की गई।

पुलिस के इस रवैया से नाराज कांग्रेस की महिला कार्याकर्ता देखते ही देखते झुड़ में सड़क पर पहुंच गई और जाम लगा दिया। इसके कारण यहां करीब एक घंटे तक दर्जनों वाहन जाम में फंसे रहे।
वहीं ये भी बताया जा रहा है कि लगभग एक घंटे बाद एसडीओपी जौरा मौके पर पहुंची और कांग्रेस अध्यक्ष को उठाकर अपने साथ थाने ले गई इसके बाद ही यहां जाम खुल सका। वहीं पुलिस थाने ले जाने के बाद महिला कांग्रेस की अध्यक्ष छोड़ दिया गया।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8jhtv0
भिण्ड- 250 कार्यकर्ताओं ने दी गिरफ्तारी
मुरैना के अलावा चंबल संभाग के भिंड जिले के मेहगांव क्षेत्र में भी कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की संसदीय सदस्यता खत्म करने के विरोध में कांग्रेस की ओर से प्रदर्शन किया गया। युवा कांग्रेस के प्रदेश सचिव राहुल सिंह भदौरिया के नेतृत्व में यह प्रदर्शन किया गया।
इस पूरे विरोध प्रदर्शन के दौरान जब कांग्रेस के कार्यकर्ता पीएम मोदी का पुतला जलाने भिण्ड तिराहे पर पहुंचे, तो इसे रोकने के लिए यहां तीन थानों की पुलिस मौजूद रही। वहीं पुतले को जलाने से रोकने के लिए यहां 2 फायरब्रिगेड से पानी भी छोड़ा गया, जिसके चलते कांग्रेस के कार्यकर्ता पीएम का पुतला यहां नहीं जला पाए। इस दौरान यहां करीग 250 कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने अपनी गिरफ्तारी दी।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8jhtpq
dailymotion
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो