scriptऐसा क्या हुआ कि थाने में हुआ धमाका… | Police station explosion | Patrika News

ऐसा क्या हुआ कि थाने में हुआ धमाका…

locationग्वालियरPublished: Oct 20, 2019 01:36:08 am

दीवाली पर गैर कानूनी तरह से बेचे जा रहे पटाखे को पुलिस द्वारा जब्त किया जा रहा है। इन पटाखों को थाने में रखने के लिए उचित जगह या सुरक्षित जगह होना चाहिए। जिससे इन पटाखों में विस्फोट होने से कोई हादसा नहीं हो।

ऐसा क्या हुआ कि थाने में हुआ धमाका...

ऐसा क्या हुआ कि थाने में हुआ धमाका…

ग्वालियर/जौरा. दीवाली पर गैर कानूनी तरह से बेचे जा रहे पटाखे को पुलिस द्वारा जब्त किया जा रहा है। इन पटाखों को थाने में रखने के लिए उचित जगह या सुरक्षित जगह होना चाहिए। जिससे इन पटाखों में विस्फोट होने से कोई हादसा नहीं हो। लेकिन मुरैना जिले के जौरा में इस तरह की लापरवाही सामने आई है। यहां जब्त किए पटाखों को थाने के पीछे कम्प्यूटर कक्ष से गैलरी में रखते समय विस्फोट हो गया। हादसे में तीन आरक्षक सहित एक अन्य व्यक्ति भी घायल हो गया। घटना शनिवार दोपहर की है। विस्फोट का धमाका इतना तेज था कि थाना के आधा किलोमीटर तक इसकी आवाज सुनाई दी। विस्फोट में आरक्षक जितेन्द्र गुर्जर, विकास शर्मा, गुंटूराम शाक्य व गाड़ी चालक रामदेव मीणा घायल हो गया। इनको इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा गया। वहां से गंभीर रूप से घायल आरक्षक जितेन्द्र गुर्जर को ग्वालियर रैफर किया।
जौरा के इस्लामपुरा स्थित रामनगर के रहने वाले नरेश खान के घर से पटाखे जब्त किए। जब्त पटाखे बोरा में भरकर थाने में रख दिए थे। दोपहर में उन पटाखों को उठाकर आरक्षक जितेन्द्र गुर्जर थाने के पीछे गैलरी में रखने ले गया। पास में ही आरक्षक रवि, गुंटूराम खड़े थे। पटाखे रखते समय अचानक विस्फोट हो गया जिससे तीनों घायल हो गए। वहीं लोडिंग वाहन को छुड़ाने थाने में खड़ा चालक रामदेव मीणा निवासी भीलवाड़ा भी घायल हो गया। विस्फोट से थाने के फर्श में गड्ढा हो गया और कम्प्यूटर बंद हो गए। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ विस्फोट अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो