scriptतिरपाल से ढंके ट्रकों में रखा सामान देख पुलिस वाले चौंक गए | Police were shocked to see the goods kept in trucks covered with tarpa | Patrika News

तिरपाल से ढंके ट्रकों में रखा सामान देख पुलिस वाले चौंक गए

locationग्वालियरPublished: Jan 22, 2018 12:06:48 am

Submitted by:

shyamendra parihar

कल्याणी रोड पर आंतरी पुलिस ने पकड़े नौ बड़े व तीन डंपर, रेत भरा था

Police were shocked to see the goods kept in trucks covered with tarpa
ग्वालियर. डबरा के कल्याणी रोड पर आंतरी पुलिस ने रेत से भरे ९ एलपी ट्रक और ३ डम्परों को पकड़ा। बाद में जांच के दौरान चार वाहनों को छोडक़र शेष वाहनों को छोड़ दिया गया। पकड़े गए चारों वाहनों में रेत ओवरलोड थी जिस कारण माइनिंग विभाग ने जांच उपरांत चारों वाहनों को आंतरी पुलिस के सुपुर्द कर ओवरलोङ्क्षडग का प्रकरण बनाया है।
इधर, कार्रवाई से बचने के लिए कारोबारियों ने रेत न दिखे इसके लिए त्रिपाल बांधकर वाहनों को निकाल कर ले जा रहे है ताकि कोई सामान जा रहा है ऐसा दिखाई दे। लुहारी रेत घाट, भैंसनारी और बिजकपुर से अभी भी रेत का खनन जारी है। और बागवई, भानगढ़, छिरेंटा से होते हुए यह रेत से भरे वाहन छीमक से होकर मकोड़ा और कल्याणी मार्ग से होते हुए ग्वालियर जा रहे है। यह सभी थानों के मालिकों को पता है फिर भी ध्यान नहीं देते। जबकि लुहारी रेत घाट पर प्रशासन की ओर से सबसे अधिक कार्रवाई की गई है और पिछले दिनों भैंसनारी में की गई कार्रवाई के बाद भी अंकुश नहीं लगा है और प्रतिदिन सैकड़ों वाहन जिसमें सबसे अधिक ट्रैक्टर ट्रॉली शामिल है जो कि छीमक रोड से होते हुए मकोड़ा मार्ग से कल्याणी से होकर निकल रहीं है। इस मार्ग के अंतर्गत भितरवार, देहात थाना डबरा और चीनोर थाना के अलावा बिलौआ एवं आंतरी थाने आते है।
सूचना मिलने पर आंतरी थाना प्रभारी डीबीएस तोमर कल्याणी रोड पहुंचे ओैर वहां से चोरी छिपे निकल रहे ९ एलपी ट्रक सहित कुल १२ वाहनों को पकड़ा। इन सभी वाहनों से रेत को तिरपाल बांधकर रेत को छिपाकर ले जाया जा रहा था। थाना प्रभारी ने टायरों की हवा निकल कर वाहनों को रोका और माइनिंग अधिकारी को सूचना दी। सूचना पर माइनिंग अधिकारी पहुंचे और रायल्टी के अलावा रेत की माप की गई। जिसमें चार वाहन ओवर लोड मिले।
हालांकि बताते है कि रायल्टी सभी के पास मिली। जब्ती की कार्रवाई कर आंतरी पुलिस की सुपुर्दगी में चारों वाहन दिए गए है।
गोलीबारी मामले में क्रास केस दर्ज
डबरा. अयोध्या कालोनी में एक युवक को गोली मारने के विवाद को लेकर आरोपी पक्षों ने थाने का घेराव किया और पुलिस ने जांच उपरांत दोनों पक्षों के खिलाफ क्रॉस मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस के मुताबिक २० जनवरी की रात करीब ९ बजे दीपक साहू और नरेश मंडेलिया के बीच झगड़ा हो गया जिसे लेकर नरेश मंडेलिया ने अपने साथी रवि जाटव, बलवीर, भानसिंह, चन्द्रशेखर के साथ दीपक के घर पंहुचकर १२बोर के कटटे से गोली चला दी। जिससे उसके पैर पर लगी थी। पुलिस ने इस संबंध में दीपक साहू के भाई की रिपोर्ट पर मामला दर्ज किया।
वहीं पुलिस ने नरेश मंडेलिया की रिपोर्ट पर दीपक साहू, मनोज कांर्कर औरस दुबे, और गिर्राज के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

ट्रेंडिंग वीडियो