पुलिसकर्मी मूंगफली खाने में व्यस्त, रॉन्ग साइड निकलते रहे वाहन

पुलिसकर्मी मूंगफली खाने में व्यस्त, रॉन्ग साइड निकलते रहे वाहन
पुलिसकर्मी मूंगफली खाने में व्यस्त, रॉन्ग साइड निकलते रहे वाहन

Rajendra Thakur | Updated: 12 Oct 2019, 08:12:03 PM (IST) Gwalior, Gwalior, Madhya Pradesh, India

सुबह और शाम बनते हैं जाम के हालात

ग्वालियर। शहर में कई स्थानों को वनवे घोषित किया जा चुका है, लेकिन इसके बाद भी वाहन चालक रान्ग साइड निकल रहे हैं। वहीं ट्रैफिक पुलिस भी इस ओर लापरवाह बनी हुई है। शहर का व्यस्ततम इलाका शिंदे की छावनी पर जाम से राहत पाने के लिये सडक़ के बीचोंबीच डिवाइडर लगा दिए गए हैं, ताकि ट्रैफिक व्यवस्थित रहे। लेकिन इसके बाद भी लोग ट्रैफिक के नियमों को तोडकऱ गंतव्य तक जाने के लिये ट्रैफिक के नियमों को तोड़ रहे हैं। शनिवार की शाम जब शिंदे की छावनी स्थित लक्ष्मण तलैया तिराहे का जायजा लिया गया तो देखा कि वाहन चालक रान्ग साइड आ रहे थे। वहीं ड्यूटी पर मौजूद पुलिसकर्मी सडक़ किनारे मूंगफली खाता दिखा। रॉन्ग साइड आ रहे वाहनों से उसे कोई मतलब नहीं था। सुबह और शाम इस सडक़ पर हर रोज जाम के हालात बनते हैं। इसके बावजूद भी पुलिसकर्मी नियमों का पालन कराने में नाकाम साबित हो रहे हैं। शहर में ऐसे हालात सिर्फ यही नहीं हैं, शिंदे की छावनी तिराहा, सराफा बाजार, रॉक्सी पुल, सहित कई स्थान ऐसे हैं जहां डिवाइडर तो लगा दिए गए हैं, लेकिन लोग नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं।


लंबी दूरी तक लगा दिए डिवाइडर
जब इस संबंध में यहां से गुजर रहे लोगों से बात की गई तो उन्होंने बताया कि डिवाइडर काफी लंबे लगा दिए गए हैं और उन्हें लक्ष्मण तलैया तक ही जाना है। ऐसे में यह चक्कर काफी लंबा पड़ जाता है। पेट्रोल वैसे ही बहुत महंगा है। अगर इस टर्न को छोटा कर दिया जाए तो लोग नियम नहीं तोड़ेंगे। वहीं दोनों टर्न पर पुलिस कर्मियों की तैनाती हो तो नियम भी नहीं टूटेंगे।


सिर्फ सुबह-शाम तैनात रहती है पुलिस
क्षेत्रीय लोगों ने बताया कि लक्ष्मण तलैया के पास लगे डिवाइडर के छोर पर सिर्फ सुबह और शाम के समय ही पुलिस तैनात रहती है। वह भी रोज तैनात नहीं रहती। वहीं दिन के समय एक-दो पुलिसकर्मी तैनात रहते हैं, जो यहां-वहां बैठकर अपना समय गुजारते हैं।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned