पुलिस अफसरों से ही सिपाहियों ने कर ली बसूली, चार निलंबित

- ट्रक में सवारी बनकर बैठे थे पुलिस अफसर

- सिपाहियों ने मांग लिया एंट्री शुल्क

- चार आरक्षक निलंबित, टीआई को नोटिस

- पुलिस के लेनदेन का वीडियो वायरल

By: Hitendra Sharma

Published: 29 Dec 2020, 10:05 AM IST

ग्वालियर. विक्की फैक्टरी चेकिंग पॉइंट पर रविवार रात को वाहन चालकों शहर में घुसने के एवज में वसूली करने पर चार आरक्षकों को एसपी अमित सांघी ने झांसी रोड थाने के सिपाही रविन्द्र सिंह, थानसिंह, मुकेश शर्मा और सत्यभान निलंबित किया है। एसपी सांघी ने बताया कि नाकों पर वसूली की शिकायत मिलने पर प्रशिक्षु आइपीएस मोती उर रहमान को निरीक्षण के लिए भेजा था।

पनिहार थाना प्रभारी और प्रशिक्षु आइपीएस रहमान ने बताया कि वे रात करीब 12 बजे विक्की फैक्टरी चेकिंग पॉइंट से करीब 500 मीटर दूर पहुंचे और एक ट्रक को रोका। इसमें सवारी बनकर बैठे। चालक ने बताया कि शहर में जाने के लिए नाके पर खड़े पुलिसकर्मियों को एंट्री शुल्क देना होगा। ट्रक जैसे ही चेकिंग पॉइंट पर पहुंचा तो आरक्षकों ने इसे रोका और इनमें से एक आरक्षक वसूली के लिए आया और रुपयों की मांग की। उसने जैसे ही अधिकारी को देखा तो भाग गया।

टीआई को थमाया नोटिस

एसपी सांघी ने बताया कि नाके पर वसूली पकडऩे का पता चला तो चारों आरक्षकों को निलंबित करने के आदेश दिए और झांसी रोड टीआइ पंकज त्यागी को नोटिस थमाया है। एसपी सांघी का कहना है कि पुलिस रात में गश्त की वजह ऐसी हरकत करती मिली तो कड़ी कार्रवाई होगी।

पुलिस के लेनदेन का वीडियो वायरल

वही शिवपुरी शहर के मनियल टोल नाके के पास रहने वाले युवक ने ग्वालियर आइजी से की शिकायत में कोतवाली टीआइ पर रिश्वत लेने का आरोप लगाय है। युवक ने जो वीडियो वायरल किया है, उसमें एसडीओपी को पैसे देन की बात सामने आ रही है। ुलिस का लेनदेन के वीडियो वायरल की आईजी से शिकायत की गई है। वीडियो में एसडीओपी के नाम की चर्चा, शिकायत में टीआई पर आरोप लगाया है। शिकायतकर्ता युवक के खिलाफ दो दिन पूर्व ही शासकीय कार्य में बाधा सहित रोड जाम करने का केस दर्ज किया गया था।

Hitendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned