scriptपॉलीथिन अभिशाप, इस्तेमाल से करें परेज | Polyethylene curse, use diet | Patrika News
ग्वालियर

पॉलीथिन अभिशाप, इस्तेमाल से करें परेज

अंतरराष्ट्रीय मानव अधिकार दिवस के उपलक्ष्य में मप्र मानव अधिकार आयोग शिकायत प्रकोष्ठ ग्वालियर एवं माधव महाविद्यालय के संयुक्त तत्वावधान में माधव महाविद्यालय में सेमिनार का आयोजन किया गया।

ग्वालियरDec 13, 2019 / 08:00 pm

Avdhesh Shrivastava

पॉलीथिन अभिशाप, इस्तेमाल से करें परेज

पॉलीथिन अभिशाप, इस्तेमाल से करें परेज

ग्वालियर. अंतरराष्ट्रीय मानव अधिकार दिवस के उपलक्ष्य में मप्र मानव अधिकार आयोग शिकायत प्रकोष्ठ ग्वालियर एवं माधव महाविद्यालय के संयुक्त तत्वावधान में माधव महाविद्यालय में सेमिनार का आयोजन किया गया। इसका विषय ‘स्वच्छ पर्यावरण एवं मानव अधिकार’ रखा गया था। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में उच्च न्यायालय खंडपीठ से एडवोकेट डॉ एमके शर्मा उपस्थित रहे। अध्यक्षता मनोज चतुर्वेदी, प्राचार्य माधव महाविद्यालय ने की। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में मनोज शर्मा, स्मार्ट सिटी उपस्थित रहे।
मनोज शर्मा ने कहा कि विद्यार्थियों को अपने जीवन को पल्लवित करने के लिए पर्यावरण को बचाना होगा और उसे स्वच्छ रखना आवश्यक है। क्योंकि पर्यावरण की अस्वच्छता हमारी आने वाली पीढ़ी को पल्लवित नहीं होने देगी । उन्होंने पॉलीथिन को अभिशाप बताते हुए कहा कि यह न केवल हमारे पर्यावरण को विषाक्त कर रही है, बल्कि जानवरों की भी जान की दुश्मन बन गई है। डॉ एमके शर्मा ने कहा कि हमारे मप्र के लिये यह गर्व का विषय है कि हमारे भारत की संसद ने मानव अधिकार सरक्षण अधिनियम 1993 में पारित किया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो